Logo
April 19 2024 07:30 PM

65 साल के शेख ने 16 साल की लड़की से रचाई शादी, मेनका बोलीं- सुषमा दखल दें

Posted at: Aug 18 , 2017 by Dilersamachar 10230

दिलेर समाचार,भारत में गरीबी से जूझ रहे लोग कभी-कभी इतना मजबूर हो जाते हैं कि गल्फ देशों के शेखों से अपनी बेटियों का निकाह करवा देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है आंध्र प्रदेशसे जहां एक नाबालिग लड़की का निकाह 65 के ओमानी शेख के साथ करा दिया गया। अब मां ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसकी बेटी को वापस स्‍वदेश लाने में मदद की जाए। लड़की की मां ने कहा है कि उसे धोखे में रखा गया। मां का आरोप है कि लड़की के पिता और बुआ ने गैर-कानूनी तरीके से बेटी की शादी कराई और शेख से लाख रु. ले लिए। इतना ही नहीं जानकारी के बगैर बेटी को ओमान भी भेज दिया। मां ने बुधवार को बुजुर्ग शेख के साथ बेटी की फोटो पुलिस कोसौंपकर उसे वापस लाने की गुहार लगाई।

ये भी पढ़े: गुस्से के लिए मशहूर एक्टर नंदमुरी बालकृष्ण ने अपने फैन को ही मारा थप्पड़...सेल्फी लेने के लिए आया था सामने

वहीं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी इस लड़की के बचाव में आगे आई हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वे सुषमा स्वराज से इस मामले में दखल देने और लड़की को ओमान से वापस भारत लाने की मांग करेंगी। मेनका ने इस घटना को बेहद परेशानकरने वाला बताया है।

नवाब साहब कुंटा की रहने वाली लड़की की मां सईदा उन्निसा ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर अपनी बेटी को मस्कट से वापस बुलवाए जाने की गुहार की है। उन्निसा ने अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर पर नाबालिग की शादी कराए जाने का आरोप लगाया है। उन्नीसा का कहना है कि उसकी ननद और ननदोई रमजान से पहले हैदराबाद आए थे। उसका आरोप है कि वह अपनी बेटी की शेख से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन सिकंदर ने एक काजी को बुलाकर बरकस स्थित एक होटल में उसकी शादी करा दी।

पुलिस थाने में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में उन्निसा ने कहा है, 'शेख कह रहा है कि उसने मेरी बेटी को लाख रुपये में खरीदा है। वह कह रहा है कि ये रुपये सिकंदर को दिए गए। वह कह रहा है कि ये रुपये उसे वापस मिलने के बाद ही वह मेरी बेटी को भारत भेजेगा।सिकंदर ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को ठाट-बाट वाले विडियो दिखाए थे और उससे कहा था कि अगर वह शेख से शादी कर लेती है तो वह भी ओमान में इसी तरह ठाट की जिंदगी गुजारेगी।

शादी के बाद ओमान का शेख होटल में अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ दिन ठहरा था। इसके बाद नाबालिग को सिकंदर के तीगलकुंटा स्थित घर छोड़ दिया गया और शेख वापस अपने देश चला गया। बाद में सिकंदर ने नाबालिग के लिए पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेजों की व्यवस्था कर उसे ओमान भेज दिया। लड़की के बेचे जाने की खबर मिलने के बाद उन्निसा कई बार सिकंदर के घर गई और उससे अपनी बेटी को वापस बुलाने की मांग की।

ये भी पढ़े: सुबह उठते ही सबसे पहने क्या करना है जरूरी जानें इस लिस्ट में

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED