Logo
April 20 2024 12:10 AM

जम्मू-कश्मीर के शोपिया एनकाउंटर में एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया...मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

Posted at: Sep 10 , 2017 by Dilersamachar 9712

दिलेर समाचार, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ कल शाम शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी ने आज आत्मसमर्पण कर दिया। हाल के महीनों में यह पहली घटना है जब किसी आतंकवादी ने मुठभेड़ के दौरान अपने हथियार डाले हैं। पुलिस ने यहां बताया कि आतंकवादी की पहचान आदिल के रूप में की गई हैवह इस साल मई में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुआ था। उसने चारों ओर से घेर लिए जाने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। 

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने उसे भरोसा दिलाया कि उसे मारा नहीं जाएगा जिसके बाद वह एक मकान के मलबे से बाहर आया और पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपनी एके 47 राइफल रख दी। उन्होंने बताया कि आदिल शोपियां के चिटीपोरा का रहने वाला है। उसे पूछताछ के लिए तुरंत वहां से दूर ले जाया गया। मुठभेड़ स्थल से एक और आतंकवादी का शव बरामद हुआ है जिसकी पहचान तारिक अहमद डार के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि डार कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने पहले कहा था कि जिन लोगों ने हथियार उठाए हैंवह आत्मसमर्पण कर सकते हैं और सरकार उनके मामलों पर विचार करेगी। सुरक्षा बलों ने शोपियां में इमाम साहिब इलाके के बारबग में कल शाम घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। उन्हें वहां आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसी बीच आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दीजिस वजह से मुठभेड़ शुरू हुई।

ये भी पढ़े: आम लोगों के लिए सोमवार से शुरू होगी जम्मू-पूंछ हेलीकॉप्टर सेवा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED