Logo
January 18 2019 08:34 AM

क्या आप वाकिफ हैं प्याज के इस जादू से

Posted at: Aug 4 , 2017 by Dilersamachar 7557

दिलेर समाचार, हम सब जानते हैं प्याज हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होता हैं। गर्मियों में सुबह शाम प्याज का सेवन करने से बहुत फायदे होते हैं। प्याज लू, गर्मी से बचा कर रखता हैं। गर्मी में अक्सर यही बोला जाता हैं की पर्स में प्याज का छिलका रख दे ताकि बीमारी और लू ना लगे। इसी तरह अगर आप रात को सोते समय अपने मोज़े में प्याज के टुकड़े रखकर सोयेंगे तो बहुत फायदे होंगे।

ये बात साबित हो चुकी हैं की प्याज में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड खून की धमनियों में घुस कर खून को शुद्ध बनाता है। आपकी जानकारी के लिये बता दें कि, हमारे पांव काफी शक्तिशाली हैं और इनकी आपके शरीर में आंतरिक अंगों तक सीधे पहुंच होती है। पैरों के नीचे सीधे अलग-अलग तंत्रिका अंत (लगभग 7,000) होती हैं, जो कि शरीर के विभिन्न अंगों से जुड़ी हुई होती हैं। ये शरीर के भीतर एक शक्तिशाली बिजली के सॢकट की तरह से काम करते हैं, लेकिन ये अक्सर जूते-चप्पल पहनने की वजह से निष्क्रिय हो जाते हैं। तभी सलाह दी जाती है कि हम सभी को कुछ घंटों के लिये नंगे पैर टहलना चाहिये।

प्याज को मोज़े में रखने के लिये एक जैविक प्याज लें, जिससे कि वह पेस्टीसाइड और अन्य कैमिकल से मुक्त हो। फिर इसकी दो स्लाइस काट कर दोनों मोजों में रख कर सो जाइये। प्याज की स्लाइस पांव को पूरी तरह से छूनी चाहिये

ये भी पढ़े: इस एक्टर नें बताई एक एक्ट्रेस की घिनोनी बात


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED