Logo
April 20 2024 07:41 AM

करियर: वोडाफोन देगी 50 लाख जॉब में मदद

Posted at: Mar 21 , 2018 by Dilersamachar 9832

दिलेर समाचार, मुंबई, आइएएनएस। टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन ने लाखों युवाओं को रोजगार खोजने में मदद के लिए एक नई पहल की है। कंपनी ने मंगलवार को कुशलता व रोजगार से जुड़ा एक अंतरराष्ट्रीय डिजिटल कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम का नाम 'व्हाट विल यू बी' यानी 'आप क्या बनेंगे' रखा गया है। इसके तहत कंपनी ने वर्ष 2022 तक 18 देशों के एक करोड़ युवाओं को रोजगार खोजने में मदद का लक्ष्य रखा है, जिनमें आधी संख्या अकेले भारतीय युवाओं की होगी।

यह कार्यक्रम युवाओं को कैरियर तय करने में सलाह के अलावा डिजिटल अर्थव्यवस्था वाले युग में प्रशिक्षण के लिए विषय-वस्तु भी मुहैया कराएगा। इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में वोडाफोन इंडिया के एमडी व सीईओ सुनील सूद ने कहा, 'जिस तरह के डिजिटल इंडिया के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं, उसके लिए भरपूर डिजिटल कुशलताओं और नए तरह की शिक्षण की जरूरत होगी। समय के साथ-साथ सभी कार्यस्थल डिजिटल होते जाएंगे, इससे नई भूमिकाएं उभरकर सामने आएंगी। इससे ऐसी नई-नई तरह की तकनीकी कुशलता की जरूरत होगी, जो डिजिटल अर्थव्यवस्था के दौर में प्रासंगिक होंगी।'

सूद ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये कंपनी देशभर में 50 लाख ऐसे युवाओं की पौध तैयार करना चाहती है, जो भविष्य की नई दुनिया के कार्यस्थलों में रोजगार के लिए तैयार होंगे। कार्यक्रम के तहत कंपनी ने युवाओं के लिए 'फ्यूचर जॉब्स फाइंडर' नाम से एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी लांच किया है। 

यह प्लेटफॉर्म युवाओं को रोजगार से जुड़े मार्गदर्शन, प्रशिक्षण और दुनियाभर में अपनी पसंद के काम खोजने में युवाओं को मदद मुहैया कराएगा। इस प्लेटफॉर्म पर युवाओं के लिए ऑनलाइन डिजिटल कुशलता से जुड़े प्रशिक्षण भी बिलकुल मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे।

ये भी पढ़े: ब्वॉयफ्रेंड से शादी करने में क्यों कतराती हैं लडकियाँ !

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED