Logo
April 19 2024 07:51 AM

कोच विमल कुमार ने इस मामले में की साइना नेहवाल की जमकर प्रशंसा..

Posted at: Sep 27 , 2018 by Dilersamachar 9955

दिलेर समाचार, पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने साइना नेहवाल की इस बात को लेकर सराहना की है कि  उन्होंने (साइना ने) साथी शटलर पारुपल्ली कश्यप के साथ संबंधों का असर अपने खेल पर नहीं पड़ने दिया. गौरतलब है कि हाल में खबर आयी है कि साइना और पारुपल्‍ली कश्‍यप दिसंबर माह में शादी करने वाले हैं. साइना के कोच रह चुके विमल कुमार ने यहां पादुकोण-द्रविड़ सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस पर कहा, ‘मैं उनके (साइना और कश्यप) रिश्तों के बारे में जानता था. इस बारे में एक अच्छी चीज यह है कि साइना ने इसे अच्छी तरह छुपाकर रखा और अपना ध्‍यान किसी भी तरह से भंग नहीं होने दिया. साइना की प्राथमिकता खेल थी और उसने इसे अपना शत प्रतिशत दिया.’

साइना 2014 में विमल कुमार के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग के लिये हैदराबाद से बेंगलुरू रहने लगी थी लेकिन बाद में पिछले साल वह फिर से पुलेला गोपीचंद से कोचिंग लेने के लिये हैदराबाद लौट गईं.

 साइना को अप्रैल 2015 में वर्ल्‍ड रैंकिंग में पहला स्थान दिलाने और वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने में विमल कुमार की भूमिका काफी अहम रही थी. उन्होंने कहा, ‘सामान्य तौर पर, इस तरह का आकर्षण और रिश्ते युवाओं का ध्यान भटका देते हैं लेकिन साइना ने इससे प्रेरणा लेते हुए अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल कीं.’हाल में साइना ने एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद ‘शुक्रिया नोट’ में कश्यप का नाम ट्विटर पर कोच गोपीचंद और अपने फिजियो के साथ टैग किया था. विमल कुमार ने कश्यप को शादी के बाद कोचिंग में आने की सलाह दी जबकि उन्होंने उम्मीद जताई कि साइना को दो साल और खेलना जारी रखना चाहिए. 

ये भी पढ़े: डिप्रेशन और शराब दोनों से छुटकारा दिलाएगी एक दवा...!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED