Logo
April 18 2024 02:00 PM

हनीप्रीत की आज कोर्ट में पेशी, पूछताछ में असहयोग से बढ़ सकती है पुलिस रिमांड!

Posted at: Oct 10 , 2017 by Dilersamachar 9650

दिलेर समाचार,हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम के अधिकारियों ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी कही जाने वाली हनीप्रीत की 6 दिन की पुलिस रिमांड सोमवार को पूरी हो गई. हनीप्रीत की अब मंगलवार को दोबारा पंचकूला कोर्ट में पेश किया जाएगा और संभावना इस बात की है कि पुलिस हनीप्रीत की रिमांड और बढ़ाने की मांग कर सकती है.

देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत को 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के एक दिन बाद पंचकूला की एक अदालत में पेश किया. पुलिस हिरासत में लगातार डेरे और गुरमीत राम रहीम को लेकर हनीप्रीत से सवाल किए गए. पुलिस के आलाअधिकारियों के मुताबिक हनीप्रीत जांच में सहयोग नहीं कर रही है. यही नहीं, ज्यादातर सवालों के हनीप्रीत ने जवाब नहीं दिए.   

पुलिस ने राज उगलवाने के लिए हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश को उनके सामने बैठाकर सवाल किए गए. इसी तरह पुलिस हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर से भी पूछताछ कर चुकी है.

हरियाणा पुलिस ने 38 दिनों से फरार रही हनीप्रीत को देशद्रोह के आरोप में पिछले मंगलवार को जिरकपुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के अधिकारियों और महिला पुलिस अधिकारियों ने चंडीमंदिर पुलिस थाने में उसकी गिरफ्तारी के बाद उससे कई घंटे पूछताछ की.

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया था, 'उसने अपने ठिकाने, हिंसा भड़काने में अपनी भूमिका और हिंसा से जुड़े लोगों को धन मुहैया कराने से संबंधित प्रश्नों के गोलमोल जवाब दिए.' हनीप्रीत की गिरफ्तारी के समय सुखदीप कौर नाम की एक महिला उसके साथ थी. पुलिस ने उसे हनीप्रीत को पुलिस से छिपने में मदद देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

पंचकूला के पुलिस आयुक्त ए.एस. चावला ने बताया कि हनीप्रीत पिछले कुछ दिनों में कहां रही और उसे छिपे रहने में किसने मदद की, इस बारे में जांच की जाएगी. चावला ने इन अफवाहों को खारिज किया कि हनीप्रीत ने आत्मसमर्पण किया है और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया.

25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपायुक्त मुकेश मल्होत्रा, हनीप्रीत से पूछताछ कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: सफलता के रथ पर सवार विराट की सेना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED