Logo
April 23 2024 01:16 PM

Hug Day 2018: जाननी है उनके दिल की बात, तो आज उन्हें जरूर दें जादू की झप्पी

Posted at: Feb 12 , 2018 by Dilersamachar 10168

दिलेर समाचार, जनाब, जिस किसी ने भी वैलेंटाइन वीक का शेड्यूल तैयार किया है, काफी सोच समझकर सभी सातों दिन की ऑडरिंग की है. गुलाब, चॉकलेट और टेडी बियर देकर तो हम अपने प्यार का इजहार ही कर सकते हैं. लेकिन सामने वाले के दिल में क्या है इसे परखने का सही वक्त तो आज ‘हग डे’ पर आया है. 
यानी आज ‘हग डे’ पर मौके पर चौका मारिए और गले लगाने के तरीके से जान लीजिए कि आखिर ‘उनके’ दिल में क्या है.

बीयर हग: जब दो लोग गले मिलने के क्रम में एक दूसरे को बॉडीलॉक कर लें, तो उसे बीयर हग कहते हैं. ऐसा वो करते हैं जो एक दूसरे के दिल के बेहद करीब होते हैं. तो अगर आपके गले लगते ही सामने वाला भी आपको मजबूती से अपनी ओर खींचे और गले से लगा ले, तो समझ लीजिए कि आग दोनों तरफ बराबर की लगी है.

रिवर्स हग: अगर कोई पीछे से आकर आपकी कमर को अपनी बांहों में समेटे और अपना सिर आपके गले पर रखे तो इसे रिवर्स हग कहते हैं. वेल, ये प्यार जताने का सबसे रोमांटिक तरीका है. अगर आपके ऐसा करने पर सामने वाला आपकी हाथों पर अपना हाथ रखे और पीछे की तरफ देख कर मुस्कुराए तो मतलब साफ है कि वो भी आपमें दिलचस्पी रखता है और आपके ऐसा करने पर वो असहज महसूस नहीं करता. 

टैकल हग: जब कोई दूर से दौड़ लगाते हुए आए और आपको अपनी बांहों में समेट ले (कुछ इस तरह कि उसकी स्पीड की वजह से आप गिरे नहीं) तो वैज्ञानिक भाषा में इसे टैकलिंग कहते हैं और गले लगाने का ये अंदाज टैकल हग कहलाता है. आमतौर पर हम ऐसा प्यार उससे जताते हैं जिनपर हमें इतना भरोसा होता है कि वो हमें जमीन पर धड़ाम नहीं होने देगा, जो इतना मजबूत है कि हमें संभाल ले. ऐसी हरकत दोस्तों के बीच आम है. या फिर उनके बीच भी जो एक दूसरे को अपना ‘सोल मेट’ मानते हैं. 

 

 


वन आर्म्ड हग: एक इंसान जब दूसरे इंसान के गले में बांहें डाल उसे अपनी ओर खींचे ओर गले से लगाए, तो इसे वन आर्म्ड हग कहते हैं. सेलेब्रिटीज को ऐसा करते आपने अक्सर देखा होगा. यानी ये गले लगाने का सबसे फॉर्मल तरीका है. इसलिए अगर आप सामने वाले को गले लगाने के लिए अप्रोच करें और सामने वाला आपको कुछ इस अंदाज में जवाब दे, तो समझ लीजिए उसे आपमें भावनात्मक तौर पर कोई इंट्रेस्ट नहीं है.

पिटी पैटी हग: अगर आपने किसी को गले से लगाया और सामने वाला आपकी पीट को सहलाए तो इसका मतलब ये कि वो आपके साथ इस पल को इंज्वॉय कर रहा है. लेकिन अगर वो आपकी पीठ पर थपकी दे, तो मान लीजिए कि उसे ये सबकुछ अच्छा नहीं लग रहा और वो इसे जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है.

ये भी पढ़े: दर्शकों के दिल पर छाई गई 'पैडमैन', जानें तीन दिन का कलेक्शन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED