Logo
April 19 2024 08:48 AM

अगर आपके मोबाइल में नहीं है ये एप तो बेकार है आपका स्मार्ट फोन

Posted at: Feb 23 , 2018 by Dilersamachar 9691
दिलेर समाचार, अब आप सोचते हैं कि मोबाइल बस एक मनोरंजन का साधन है तो आप बहुत गलत सोचते हैं.

ये भी पढ़े: स्मार्ट फ़ोन की स्मार्टनस कर रही है हमें डम्बर!

आज के दौर में मोबाइल एक हथियार जैसा ही है, जो घंटों के काम मिनटों में हल कर सकता है. जो कई बार आपकी जान भी बचा सकता है. बस शर्त यह है कि आपको अपने मोबाइल फ़ोन का प्रयोग सही से करना आना चाहिए.

अब सही से प्रयोग का अर्थ है कि आपको पता होना चाहिए कि किस-किस तरह की एप्लीकेशन आपके मोबाइल में जरूर होनी चाहिए और इनका प्रयोग कैसे होता है?

ये भी पढ़े: फिल्म पद्मावत में प्रीतिशील सिंह का काम सराहनीय है: डॉ. मोनिका कपूर

1. गूगल मैप
आपके पास एंड्राइड फ़ोन हो या विंडो, आपके मोबाइल में google मैप तो जरूर होना चाहिए. मानिये कि कहीं खो गये, और मदद के लिए आपके पास कोई भी नहीं है तब यही गूगल मैप, आपकी जान बचा सकता है. आप अगर लड़की हैं तब तो आपके पास यह एप्लीकेशन जरूर होनी चाहिए.

2. ट्रू कॉलर

कई बार हमें किसी unknown नंबर से कॉल आती रहती है. हम इनसे परेशान हो जाते हैं. हम बहुत जरुरी काम कर रहे हैं और unknown कॉल आ जाती है. तब अगर आपके पास ट्रू कॉलर है तो कॉल आते ही नंबर के साथ उसका नाम भी साथ में आ जायेगा. आप कोई भी नंबर इस एप्लीकेशन पर सर्च भी कर सकते हो. और सबसे बड़ा बेनिफिट कि कोई भी नंबर आप इसकी मदद से हमेशा के लिए ब्लाक भी कर सकते हैं.

3. अप-लॉक

अब जब सभी का फ़ोन, एक तिजोरी की तरह हो चुका है तो आप अपनी तिजोरी में कोई लॉक क्यों नहीं लगाते हैं.
कई बार हमें पता नहीं होता है और किसी के हाथ आपका मोबाइल फ़ोन लगने पर वह आपकी हर ख़ुफ़िया बात को जान जाता है ऐसे में आपको आवश्यकता है अप-लॉक की.

4. Paytm

लीजिये अब तो आप खुद ही अपना मोबाइल चुटकियों में रिचार्ज कर सकते हैं. जी हाँ कई बार आप किसी मुश्किल में फँस जाते हैं और कोई भी मोबाइल शॉप आपको नजर नहीं आती है तब आप रोने लगते हैं. लेकिन अगर आपके पास पे-टाइम है तब आप अपना मोबाइल खुद रिचार्ज कर सकते हैं.

5. MX प्लेयर

इस वीडियो प्लेयर में आप किसी भी फॉर्मेट की वीडियो को चला सकते हैं. बाकी प्लेयर्स कई बार कुछ फोर्मट्स को सपोर्ट नहीं करते हैं तो आप एक ही मोबाइल में एक से ज्यादा प्लेयर्स रखते हैं तो अब बस डाउनलोड कीजिये mx प्लेयर.

6. सभी सोशल एप्लीकेशन

वैसे आज कल इनके बिना तो कोई भी युवा रह ही नहीं सकता है किन्तु फिर भी बता देते हैं कि आपके मोबाइल में whatsapp, फेसबुक, ट्विटर आदि जरूर होनी चाहिए, ताकि आप दुनिया से जुड़े रहो.

7. आटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर

आटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर आज के दौर की सबसे बड़ी जरूरत है. आपको गलत फ़ोन आते हैं, कोई आपको कॉल करके धमकाता है या आप लड़की हैं तो ना जाने आपके पास किस-किस तरह की काल आती होंगी तब आपको जरूरत है बस उस कॉल को रिकॉर्ड करने की और तब आपके पास सबूत भी एक बन जाता है.

8. क्लीनर स्पीड बूस्टर

कई बार आपके फ़ोन की स्पीड कुछ चीजों से धीरे हो जाती है, इसलिए आपको वक़्त से क्लीनर स्पीड बूस्टर का प्रयोग करते रहना चाहिए.

9. पिक्स आर्ट-फोटो स्टूडियो

आप आये दिन अपनी यादों को फोटो के जरिये सोशल साइट्स पर तो शेयर करते ही रहते होंगे, तब कई आप आपको लगता होगा कि काश फोटो एडिट कर ली होती, तो आपको जरूरत है फोटो स्टूडियो की जो आसानी से फोटो एडिट कर देता है.

10. एंटी वायरस

अब जब जितनी सारी चीजें आप अपने मोबाइल में रख रहें हैं और आप मोबाइल में इंटरनेट चला रहें हैं तो आपको एंटी वायरस जरूर प्रयोग करना चाहिए.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED