Logo
March 29 2024 04:38 PM

Ind vs Aus: पुलवामा के शहीदों को ऐसे श्रद्धांजलि देना चाहता है ये भारतीय खिलाड़ी

Posted at: Feb 20 , 2019 by Dilersamachar 9760

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia)के बीच दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज 24 फरवरी से प्रारंभ होने जा रही है. सीरीज के अंतर्गत पहला टी20 मुकाबला 24 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच टी20 मुकाबले शुरू होंगे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा है कि हम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का पूरा प्रयास करेंगे और फिर इसे पुलवामा में आतंकी हमले (Pulwama attack) में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को समर्पित करना चाहते हैं.

शमी ने कहा कि हम सीरीज जीतना चाहते हैं. हम इसे पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को समर्पित करेंगे. गौरतलब है कि शमी,  5 लाख रुपये की राशि सीआपीएफ वाइव्‍स वेलफेयर एसोसिएशन के लिए भी दान कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा, 'पुलवामा में जो कुछ भी हुआ, उससे हम सभी व्‍यथित हैं. हमारे जवान अपनी जान को जोखिम में डालकर सीमा पर रहते हैं ताकि हम भारतीय सुरक्षित रहें. जिन्‍होंने देश की खातिर अपनी शहादत दी है, हम उनके परिवार की मदद तो कर ही सकते है. हम हमेशा उनके पक्ष में खड़े रहेंगे. ' भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि यह हमारा फर्ज है. हम भारतीय इसलिए सुरक्षित हैं क्‍योंकि अपनी जान जोखिम में डालकर हर दिन, हर समय अपनी ड्यूटी करते हैं.

गौरतलब है कि पुलवामा के शहीदों के परिजनों की मदद के लिए खेल जगत से कई लोग आगे आए हैं. नागपुर में ईरानी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली विदर्भ की टीम ने अपनी इनामी राशि पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों के परिजनों को देने का ऐलान किया है. मैच के बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने मैच के बाद कहा, "हमने जीत से मिलने वाली 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है, यह हमारी तरफ से उन्हें एक छोटी से भेंट है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शहीद जवानों के बच्‍चों की पढ़ाई का पूरा खर्च अपने झज्‍जर स्थित सहवाग इंटरनेशनल स्‍कूल के जरिये उठाने की पेशकश की है. हरियाणा पुलिस में काम करने वाले स्‍टार बॉक्‍सर विजेंद सिंह ने अपनी एक माह का वेतन पुलवामा के शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दान किया है. गौतम गंभीर सहित कई अन्‍य क्रिकेट खिलाड़ी भी पुलवामा के शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए हैं.

ये भी पढ़े: राष्ट्रपति भवन में सऊदी के प्रिंस का हुआ भव्य स्वागत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED