Logo
March 29 2024 03:56 PM

Ind Vs Aus: विराट कोहली ने अंपायर से छीनी गेंद और किया ये काम

Posted at: Jan 3 , 2019 by Dilersamachar 10012

दिलेर समाचारभारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट सिडनी (Sydney Cricket Ground) में खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया (Indian Cricket Team) मजबूत स्थिति में आता दिख रहा है. पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. एक तरफ जहां मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने जहां 77 रन की पारी खेली तो वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भारतीय स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया. विराट कोहली (Virat Kohli) 23 ही रन बना पाए. लेकिन पुजारा (Cheteshwar Pujara) और रहाणे ने भारतीय पारी को संभालने का काम किया. मैच के पहले दिन ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अंपायर से बॉल लेकर उससे खेलने लगे. अंपायर का रिएक्शन भी देखने लायक था.

भारत का स्कोर 2 विकेट पर 177 रन था. विराट कोहली नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर अंपायर के साथ खड़े थे. बॉल अंपायर के हाथ में थी. विराट कोहली ने उनसे बॉल ली और बल्ले से उसके साथ खेलने लगे. अंपायर ने बॉल को पकड़ने की कोशिश की. 3-4 बार बल्ले से लगने के बाद अंपायर ने बॉल कैच कर ली और उनसे बॉल छीन ली. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

बता देंटीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म किया है. वो सीरीज में 2-1 से आगे है. अगर टीम इंडिया ये टेस्ट मुकाबला जीत जाती है तो वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेगी. टीम इंडिया अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया नया रिकॉर्ड बना लेगी. भारतीय टीम के पास सीरीज के आखिरी टेस्ट में जीत दर्ज कर इतिहास रचने का मौका है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है.

भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो भी वह 2-1 से सीरीज जीत लेगा.अगर ऐसा होता है तो यह आस्ट्रेलिया में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी. बता दें कि भारत ने 1947-48 में पहली बार आस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. इसके बाद उसने अब तक आस्ट्रेलिया में 11 सीरीज खेली हैंलेकिन एक भी बार सीरीज नहीं जीत पाया है.

ये भी पढ़े: Ajay Maken Resigned: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED