Logo
April 24 2024 06:25 AM

IND Vs SA : मैच में आज बारिश नहीं देगी दखल, दोनों टीमों के पास है जीत का मौका

Posted at: Jan 8 , 2018 by Dilersamachar 9647

दिलेर समाचारस, केपटाउन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन मैच के तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. बारिश के कारण मैदान बहुत गिला हो चुका था. अंत में अंपायरों ने तीसरे दिन के खेल को रद्द करने की घोषणा की. अगर चौथे दिन के खेल में भी बारिश दखल देती है तो निश्चित तौर पर मेजबान टीम के लिए यह बड़ा झटका होगा. क्योंकि मेजबान टीम मेहमान टीम के मुकाबले अच्छी पोजिशन में थी. देखा जाए तो आज के खेल में बारिश आने की संभावना कम ही है. इस लिहाज से आज चौथे दिन मैच खेला जाएगा. मैच में अभी दोनों टीमों के लिए उम्मीदें बाकी हैं. चौथे दिन अगर भारतीय गेंदबाज की कोशिश होगी कि साउथ अफ्रीका को जल्दी से ऑलआउट किया जाए. भारतीय टीम के ठोस बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा था कि हमें 350 रन का लक्ष्य मिलता है तो हम इसे चेज कर सकते हैं. देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम को कितने रनों पर समेट पाते हैं. न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. कुछ दफा बारिश रुकी और खेल होने की उम्मीद जगी, लेकिन बारिश और फुहार ने रुक-रुक कर दस्तक दी और मैच अधिकारियों ने अंतत: दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी. 
मौसम विभाग के मुताबिक, हालांकि आज बारिश होने की संभावना नहीं हैं. मैच में दो दिन का खेल बाकी है और अगर दो दिन का खेल होता है तो इस टेस्ट का नतीजा निकलने की उम्मीद लगाई जा सकती है. इन बाकी के दो दिन 98-98 ओवर फेंके जाएंगे. अमूमन टेस्ट में एक दिन में 90 ओवर फेंके जाते हैं, लेकिन बारिश से धुले तीसरे दिन के कारण इन्हें बढ़ाने की घोषणा की गई है. 
इस बीच, अगर स्कोर पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. उसने 142 रनों की बढ़त हासिल कर रखी है.

ये भी पढ़े: IND VS SA: कोहली एंड कंपनी को रखना होगा 'इस बात' का ध्यान...ऑस्ट्रेलियाई ही भेद सके यह 'बड़ी चुनौती'!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED