Logo
December 10 2018 06:18 AM

IND vs SA Women T20: चौथा मैच कल, जीती तो यह रिकॉर्ड

Posted at: Feb 21 , 2018 by Dilersamachar 5587

 

दिलेर समाचार, सेंचुरियन: पिछले मैच हार से सजग भारतीय महिला टीम पिछली गलतियों से सबक लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल होने वाले चौथे टी20 मैच में जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. पहले दो टी20 मैचों में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने जोहानेसबर्ग में तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दे दिया था. दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीतकर सीरीज को जीवंत बनाये रखा. लेकिन इससे पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीतने वाली भारतीय टीम अब किसी तरह की ढिलाई बरतने से बचेगी और उसका लक्ष्य अब टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की होगी. भारत अगर कल जीत दर्ज कर लेता है तो वह दक्षिण अफ्रीका में एक दौरे में दो सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन जाएगी. 
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के लिये हालांकि यह आसान नहीं होगा. पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन के बाद भारत ने तीसरे मैच में लचर खेल दिखाकर दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दिया. पिछले मैच में भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और उसकी टीम 17.5 ओवर में 133 रन पर आउट हो गई. ऐसा तब हुआ जबकि 12वें ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था. कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों पर 48 रन बनाए और स्मृति मंदाना (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े लेकिन इनके आउट होने के बाद भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया. अनुभवी मिताली राज भी फिर से बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेगी. वह पिछले मैच में खाता नहीं खोल पायी थी.

भारतीय गेंदबाजी में भी पिछले मैच में धार नहीं दिखी थी. अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आक्रमण की अगुवाई की तथा चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीकी टीम का पिछले मैच में जीत से मनोबल बढ़ा है. तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने पिछले मैच में 30 रन देकर पांच विकेट लिए थे जो कि इस प्रारूप में किसी दक्षिण अफ्रीकी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके अलावा वह चोले ट्रायन से भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी की उम्मीद करेगा. ट्रायन ने पिछले मैच में 15 गेंद पर 34 रन की धांसू पारी खेली थी।

ये भी पढ़े: कैटरीना कैफ से जैकलीन तक, फर्राटेदार हिंदी बोलने से कोसों दूर हैं ये 8 एक्ट्रेस


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED