Logo
April 19 2024 01:04 PM

भारत- पाक क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका, क्या अब पाक के साथ कभी नहीं खेल पाएगा भारत

Posted at: Oct 22 , 2017 by Dilersamachar 9645

दिलेर समाचार, पीसीबी के प्रमुख नजम सेठी ने कहा है कि बीसीसीआई ने ऑकलैंड में हाल आईसीसी की बैठक के दौरान सामने रखी गई नई क्रिकेट सीरीज़ योजना में पाकिस्तान के साथ 19 मैच खेलने को ना तो स्वीकृति दी और ना ही इससे इनकार किया.

पाकिस्तान और भारत को नए भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में 19 मैच खेलने हैं जो आईसीसी की सिफारिशों के अनुसार 2019 से चार साल के लिए लागू होगा.

सेठी ने कहा, "आईसीसी ने 2019-2023 के दौरान सभी टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों के लिए एफटीपी शुरू किया है जिसमें पाकिस्तान-भारत मैच भी शामिल हैं. बीसीसीआई ने प्रस्तावित एफटीपी को ना तो स्वीकृति दी है और ना ही खारिज किया है." उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने प्रस्तावित एफटीपी पर आपत्ति जताई थी क्योंकि वह चाहता था कि आईसीसी चार साल के दौरान उतने ही मैचों को शामिल करे जितने मैचों के लिए 2014 में दोनों बोर्ड के बीच हुए एमओयू में सहमति बनी थी.

सेठी ने कहा, "हमें यकीन है कि भारत अंतत: चाहेगा कि आईसीसी दो देशों के बीच मैचों के लिए एफटीपी में सरकार से स्वीकृति लेने का नियम जोड़े लेकिन ऑकलैंड बैठक में उन्होंने प्रस्तावित 19 मैचों को ना तो स्वीकृति दी और ना ही खारिज किया." सेठी ने कहा कि पाकिस्तान ने आईसीसी को स्पष्ट कर दिया है कि वे चाहते हैं कि बीसीसीआई अपनी उन ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करे जिसका एमओयू में ज़िक्र है. पीसीबी प्रमुख ने साथ ही स्पष्ट किया कि भारत के एमओयू के तहत उसकी दो घरेलू सीरीज़ के लिए नहीं आने पर आईसीसी विवाद निवारण समिति के समक्ष सात करोड़ डॉलर का मुआवज़े का दावा डालने की पाकिस्तान की योजना अलग मामला है.

सेठी ने कहा कि भारत ने तटस्थ स्थान पर क्रिकेट सीरीज़ खेलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव से भी इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़े: ये बातें ध्यान रखने से आप भी बन सकते हैं हर काम में Mr. परफेक्ट और धन दौलत होगी आपकी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED