Logo
July 20 2018 07:56 PM

एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

Posted at: Nov 4 , 2017 by Dilersamachar 7637

दिलेर समाचार, भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में भी अपना शानदार अभियान जारी रखा और शुक्रवार को यहां बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन जापान को 4-2 से शिकस्त देकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में रविवार को इनका मुकाबला चीन से होगा।

भारत की ओर से गुरजीत कौर (सातवें और नौवें मिनट में) ने दो गोल दागे, जबकि नवजोत कौर (नौवें मिनट में) और लालरेमसियामी (38वें मिनट में) ने एक-एक गोल किया। अब रविवार को खिताबी मुकाबले में भारत का सामना चीन से होगा। हालांकि, भारतीय टीम टूर्नामेंट के लीग दौर में चीन पर 4-1 से अप्रत्याशित जीत दर्ज कर चुकी है।

वहीं, चीन ने एक अन्य सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया को 3-2 से मात दी। जापान के खिलाफ भारत ने अच्छी शुरुआत की। उसे लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुए, जिससे मेजबान टीम पर दबाव बना। ड्रेगफ्लिकर गुरजीत ने सातवें मिनट में ही तब भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी जब उन्होंने जापानी गोलकीपर अकियो तनाका को छकाते हुए गोल दाग दिया।

दो मिनट बाद नवजोत ने फॉरवर्ड वंदना कटारिया से मिले पास को गोल में बदलकर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। लगभग उसी समय भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुरजीत ने एक बार फिर गोल करने में सफलता हासिल करते हुए भारत को 3-0 की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

ये भी पढ़े: वायरल हुआ तेंदुलकर का वीडीयो बाइक पर बैठी महिलाओं को कुछ इस अंदाज में कहा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED