Logo
April 24 2024 10:25 AM

इंदौर वनडे : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने बनाई अजेय बढ़त

Posted at: Sep 25 , 2017 by Dilersamachar 9663

दिलेर समाचार, भारतीय टीम ने इंदौर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 5 मैचों की सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है. भारत अब सीरीज में 3-0 से आगे है. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, जिन्होंने चौथे नंबर पर आकर ऑस्ट्रेलिया के छक्के छुड़ा दिए.

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में पर भेजने का फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री का था जिसका घरेलू टीम को फायदा मिला जिसने यहां तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली. पंड्या को ऊपर भेजने का फैसला इसलिए लिया गया था कि वह स्पिनरों पर अटैक कर सके.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पंड्या ने 72 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली जिससे भारत ने जीत के लिये 294 रन के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा किया.

स्टार है पंड्या

कोहली ने पंड्या की तारीफ करते हुए इस पंड्या को टीम के लिए अहम बताया. उन्होंने मैच के बाद कहा, मैं इस जीत से सचमुच काफी संतुष्ट हूं, वह पंड्या स्टार है, उसमें गेंद से, बल्ले से अच्छा करने की काबिलियत है और वह क्षेत्ररक्षण भी अच्छा करता है. हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी. उन्होंने साथ ही कहा, उसे बल्लेबाजी क्रम में पर बुलाने का फैसला रवि शास्त्री भाई का था.

कोहली ने कलाई के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, कलाई के स्पिनरों का समर्थन करने की जरूरत है, उन्हें हमेशा विकेट से मदद नहीं मिलेगी लेकिन उनमें विकेट लेने की क्षमता है.

हम अच्छी स्थिति में थे - स्मिथ

वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, हम 37-38 ओवरों में अच्छी स्थिति में थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी रणनीति बनायी और हम इसमें विफल रहे. उन्होंने कहा, हमें 330 से ज्यादा रन की जरूरत थी. हार्दिक पंड्या काफी शानदार रहे. फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया, दोनों टीमों के लिये विकेट थोड़ा धीमा हो गया था, दोनों पारियों में पहले 35 ओवरों में गेंद बल्ले पर आ रही थी.

ये भी पढ़े: भाषण के बीच एक शख्स ने वित्त मंत्री से पूछा ऐसा सवाल की सभी रह गए हक्के बक्के

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED