Logo
April 20 2024 11:00 AM

गिलानी से भी होगी पूछताछ- NIA

Posted at: Aug 4 , 2017 by Dilersamachar 11854

दिलेर समाचार,कश्मीरी अलगाववादियों की सीमा पार से फंडिंग पर आजतक के स्टिंग 'ऑपरेशन हुर्रियत' के बाद हु्र्रियत कॉन्फ्रेंस के नेता सैयद अली शाह गिलानी पर शिकंजा लगातार कसता दिख रहा है. इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) गिलानी से पूछताछ कर सकती है. इस बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कानून के दायरे में जो भी आएगा, बचेगा नहीं.

दरअसल NIA ने इस मामले में गिलानी के दोनों बेटों और दामाद से पूछताछ कर रही है. वहीं खबरों की मानें तो एनआईए गिलानी की लगभग 100 से 150 करोड़ रुपये की संपत्ति को कब्जे में लेने की तैयारीमें है. बताया जा रहा है कि NIA ने गिलानी के 14 प्रॉपर्टी को शॉर्ट लिस्ट किया है, इसमें गिलानी के परिवार के सदस्यों की संपत्ति भी शामिल है.मामले की जांच कर रही एनआईए ने 24 जुलाई को कश्मीर और दिल्ली से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनमें अलताफ अहमद शाह, फंटूश गिलानी , अयाज अकबर खांडे, राजा मेहराजुद्दीन कलवल, पीर सैफुल्ला, आफताब हिलाली शाह, नईम खान और फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे शामिल है. इनकी 10 दिनों की रिमांड अब खत्म हो रही थी, ऐसे में NIA ने इन लोगों को पटियाला कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पेश किया.

गौरतलब है कि ऑपरेशन हुर्रियत में हुर्रियत के कई नेताओं ने कबूल किया था कि उन्हें पाकिस्तान से फंड मिलता है ताकि घाटी में अशांति का माहौल बनाए रखा जा सके. इस खुलासे के बाद NIA ने अलगाववादी नेता नईम खान और बिट्टा कराटे के वॉइस और राइटिंग सैंपल लिए हैं.

 

ये भी पढ़े: भारत में सात अगस्त को चंद्रमा पृथ्वी की छाया में होगा आंशिक चंद्रग्रहण

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED