Logo
March 28 2024 10:26 PM

इस्तांबुल: तुर्की पुलिस ने खशोगी मामले की जांच के तहत एक बार फिर सऊदी दूतावास की तलाशी ली

Posted at: Oct 18 , 2018 by Dilersamachar 10021

दिलरे समाचार, इस्तांबुल, 18 अक्टूबर (एएफपी) तुर्की के जांच अधिकारियों की एक टीम ने इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास की दूसरी बार तलाशी ली है। पत्रकार जमाल खशोगी के लापता होने के मामले की जांच के सिलसिले में यह तलाशी ली गई। एएफपी के एक संवाददाता ने यह जानकारी दी।

तुर्की की पुलिस ने बुधवार को भी इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूत मोहम्मद अल-ओतैबी के आवास की तलाशी ली थी। इससे एक दिन पहले अल-ओतैबी इस्तांबुल से रियाद रवाना हो गए थे। ।

वॉशिंगटन पोस्ट सहित कई मीडिया इकाइयों के लिए आलेख लिखने वाले पत्रकार खशोगी सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना में भी खूब लिखते थे। ।बीते दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में दाखिल होने के बाद से खशोगी लापता हैं। ।

तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि उनका मानना है कि दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या कर दी गई। हालांकि, सऊदी अरब ने इसकी पुष्टि नहीं की है।तुर्की के मीडिया के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शाम 4:40 बजे दर्जन भर पुलिसकर्मियों, फॉरेंसिक विशेषज्ञों और अभियोजकों की एक टीम वाणिज्य दूत के आवास में दाखिल हुई। जिस वक्त खशोगी की कथित हत्या हुई उस वक्त वाणिज्य दूत दूतावास परिसर में ही थे। ।

मौके पर मौजूद एएफपी के संवाददाता के मुताबिक, जांच अधिकारियों ने बाग का मुआयना किया। जांच टीम के कुछ लोगों को वाणिज्य दूत के आवास में छत पर देखा गया। इमारत के ऊपर एक ड्रोन का भी सहारा लिया गया।जांच अधिकारी रात करीब 1:30 बजे वाणिज्य दूत के आवास से निकले। लेकिन कुछ अधिकारी पास ही स्थित दूतावास परिसर में तलाशी के लिए गए। गुरूवार तड़के तक यह तलाशी जारी थी। ।

तुर्की पुलिस ने सोमवार की रात सऊदी दूतावास परिसर में आठ घंटे तक तलाशी ली थी। वे वहां से मिट्टी और डीएनए के नमूने ले गए थे। ।

ये भी पढ़े: पत्रकार खशोगी की गई दूतावास में जान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED