Logo
July 20 2018 07:41 PM

कठुआ रेप केस: पीड़ित परिवार ने लगाई SC से गुहार, कहा- केस को जम्मू से किया जाए ट्रांसफर

Posted at: Apr 16 , 2018 by Dilersamachar 5110

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। कठुआ गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है और कोर्ट मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मामले पर दो बजे सुनवाई होगी.

पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि केस को जम्मू से चंडीगढ ट्रांसफर किया जाए. पीड़िता के वकील दीपिका राजावत ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बच्ची के बॉयोलॉजिकल पिता की मौत की अफवाह उड़ाई गई है. पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर केस को जम्मू कश्मीर से बाहर ट्रान्सफर करने की मांग की है. याचिका में मांग की कि केस को चंडीगढ़ ट्रांसफर कर दिया जाए क्योंकि जम्मू में केस का ट्रॉयल सही से नहीं होगा.

याचिका में कहा कि जब तक केस ट्रांसफर न हो जाए तब तक इस मामले में जांच को आगे न बढ़ाई जाए. याचिका में ये भी मांग की गई कि नेताओं को नाबालिग़ आरोपी से मिलने से रोका जाए. याचिका में कहा गया है कि जांच की प्रगति रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी जाए. याचिका में ये भी मांग की गई कि कठुआ की अदालत तब तक इस मामले की सुनवाई न करे जब तक सुप्रीम कोर्ट केस को ट्रान्सफर करने को लेकर दाखिल याचिका का निपटारा न कर दे.

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि दुष्कर्म के खिलाफ सख्त सजा दिलाने के लिए मंत्रालय का पोस्को (यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा) अधिनियम में संशोधन लाने का इरादा है.

गौरतलब है कि कठुआ की आठ साल की बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था. बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया. इस दौरान उसे भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां दी गईं और बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी गई. बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के जंगल से मिला था.

ये भी पढ़े: Priya Prakash Varrier: लो आ गई एटीट्यूड वाली प्रिया


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED