Logo
April 20 2024 09:59 AM

MS धोनी के समर्थन में आए कपिल देव, 'माही' के पक्ष में तेंदुलकर का दिया उदाहरण

Posted at: Nov 13 , 2017 by Dilersamachar 9696

दिलेर समाचार, ऐसे समय जब महेंद्र सिंह धोनी के टी20 टीम में स्था‍न को लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठा रहे हैं, महान हरफनमौला कपिल देव खुलकर टीम इंडिया के इस पूर्व कप्ताउन के समर्थन में खुलकर सामने आए हैं. इससे पहले, टीम इंडिया के कप्ताेन विराट कोहली, कोच रवि शास्री ह  और महान ओपनर सुनील गावस्कहर भी धोनी के समर्थन में अपनी राय जता चुके हैं. वर्ल्डहकप 1983 में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने धोनी का पक्ष लेते हुए मास्टवर ब्लामस्टार सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया. उन्होंाने कहा कि मुझे समझ में नहीं आ रहा कि कुछ औसत प्रदर्शन के बाद कुछ लोग इस तरह की बातें क्यों  कर रहे हैं. निश्चित रूप से उम्र का इससे कोई संबंध नहीं है. अखबार टाइम्स  ऑफ इंडिया ने कपिल के हवाले से कहा, 'सचिन ने जब वर्ल्ड कप जीता था तो वे 38 वर्ष के थे. तब तो उनके खिलाफ किसी ने कोई बात नहीं कही. ' ट्विटर भी इस मामले में कपिल देव के समर्थन में खुलकर सामने आया है.

 

गौरतलब है कि राजकोट में न्यूाजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की हार के बाद अजित गरकर ने कहा था कि भारत को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (टी20) में धोनी से अलग कुछ सोचने की जरूरत है. उन्होंोने यह भी कहा था कि टीम इंडिया को शायद ही टी20 क्रिकेट में एमएस धोनी की कमी महसूस होगी. अगरकर के अलावा टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्म ण और आकाश चोपड़ा भी धोनी को लेकर कुछ इसी तरह की राय जता चुके हैं. वीवीएस लक्ष्मधण ने कहा था, 'टी20 मैचों में धोनी चार नंबर पर आते हैं. उन्हेंव गेंद पर नजर जमाने में ज्या'दा वक्त0 लगता है और उसके बाद वे अपनी जिम्मेउदारी निभाते हैं. राजकोट के मैच में जब विराट कोहली का स्ट्रा इक रेट 160 के करीब था तब धोनी का स्ट्रा इक रेट 80 के आसपास था. भारतीय टीम जब बड़े स्को र का पीछा कर रही थी तब यह पर्याप्त  नहीं था.' उन्होंबने कहा था कि मुझे लगता है कि समय आ गया है कि धोनी टी20 फॉर्मेट में किसी युवा खिलाड़ी के लिए स्थालन खाली करें. हां, वनडे क्रिकेट में वे (धोनी)टीम इंडिया के महत्वथपूर्ण सदस्यं हैं.

पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से धोनी की जगह किसी अन्ये खिलाड़ी को चुना जाना चाहिए. उन्होंरने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे पर जाना है.

ये भी पढ़े: सपना चौधरी का जलवा, ‘नागिन’ डांस से चला दी लाखों दिलों पर छुरियां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED