Logo
May 23 2018 04:59 AM

कर्नाटक चुनाव : येदियुरप्पा ने ली 25वें सीएम पद की शपथ

Posted at: May 17 , 2018 by Dilersamachar 5030

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को सरकार गठन का न्यौता मिलने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने बहुमत का जुगाड़ करने के लिए भाजपा को 15 दिन का समय दिया है. दरअसल, राज्यपाल ने येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता देने के साथ ही विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिया है.
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा , 'राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत जुगाड़ने के लिए 15 दिनों का समय दिया है. 15 दिन का समय 104 को 111 में बदलने के लिए दिया गया है. येदियुरप्पा के शपथ लेने संबन्धी खबरों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर यह खबर सच है तो फिर यह लोकतंत्र की हत्या होगी और संविधान पर हमला होगा.

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'वजुभाई वाला ने राज भवन की गरिमा धूमिल की, संविधान और नियमों की अवहेलना की तथा भाजपा की कठपुतली के तौर पर काम किया.' उन्होंने कहा, 'राज्यपाल ने संविधान की बजाय 'भाजपा में अपने मालिकों' (मास्टर्स इन बीजेपी) की सेवा चुनी.' 

सुरजेवाला ने कहा, 'कर्नाटक भाजपा ने (न्यौते के बारे में) पहले से सूचना दे दी. जब आदेश भाजपा मुख्यालय से आते हों तो फिर राज्यपाल पद की गरिमा का क्या होगा. राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस+ को 38 सीटें मिली हैं. फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है.

ये भी पढ़े: Viral Video: प्रिंसिपल के बेटे को मारा थप्पड़ तो मिली दर्दनाक सजा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED