Logo
April 19 2024 03:39 AM

केजरीवाल-सिसोदिया पर कसी लगाम, मुख्य सचिव से मारपीट में आरोपित बनाया जाना तय

Posted at: May 21 , 2018 by Dilersamachar 9710

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इस मामले में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत विधायक अमानतुल्लाह खान व प्रकाश जारवाल को आरोपित बनाया जाना तय है। इनके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सुबूत हैं।

वहीं मामले में पुलिस इस हफ्ते उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ करेगी। उनसे किस दिन पूछताछ की जाएगी, इस संबंध में सोमवार को दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी निर्णय लेंगे। इसके बाद उन्हें नोटिस भेजा जाएगा। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की थी।

साढ़े तीन घंटे के दौरान उनसे तकरीबन 150 सवाल पूछे गए थे, जिनमें कई सवालों पर उन्होंने चुप्पी साध ली थी। पुलिस सूत्रों की माने तो केजरीवाल से दोबारा पूछताछ की जा सकती है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि 19 फरवरी को मुख्यमंत्री के कहने पर ही उनके सलाहकार रह चुके वीके जैन ने अंशु प्रकाश को सुबह से देर रात तक करीब 15 बार फोन किया था।

उन्होंने अंशु प्रकाश को हर हाल में मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय पर रात 12 बजे तक पहुंचने के लिए कहा था। घटना के बाद वीके जैन से भी पुलिस ने पूछताछ की थी।

वह तीस हजारी कोर्ट में बयान भी दे चुके हैं, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया है कि बैठक में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के सामने आम आदमी पार्टी के विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की थी।

धक्का-मुक्की में उनका चश्मा नीचे गिर गया था। कोर्ट में बयान देने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि जिस तरह से मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री के आवास पर बुलाकर मारपीट की गई, उससे साफ है कि सुनियोजित साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया गया।

इसलिए पुलिस ने मुकदमे में आपराधिक साजिश की धारा भी लगाई है। अंशु प्रकाश के मोबाइल की कॉल डिटेल को भी पुलिस ने अहम सुबूत बनाया है।

सिसोदिया से इसलिए पूछताछ की जाएगी, क्योंकि वह भी बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे और घटना वाले दिन मुख्य सचिव को फोन कर किसी योजना से संबंधित फाइल लेकर पहले अपने घर और बाद में केजरीवाल के आवास पर बुलाया था।

ये भी पढ़े: फ्लाइट उड़ने में हुई देरी तो यात्री ने पहुंचाया खुद को नुकसान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED