Logo
April 20 2024 04:38 AM

सांवली सूरत को ऐसे दमकाएं आपके आगें गोरा रंग भी फीका रहे जाएं

Posted at: Nov 16 , 2017 by Dilersamachar 10537

दिलेर समाचार, पहले कहा जाता था कि रूप रंग भगवान की देन है। माना जाता है कि प्रायः बच्चे का रंग रूप अपने माता-पिता पर जाता है पर आज के सुपर वैज्ञानिक युग ने ऐसी सुविधाएं लोगों को दे दी हैं जिससे कुछ समय के लिय सौंदर्य प्रसाधनों की सहायता से आप गोरे और सुन्दर लग सकते हैं।

अब यह कहना ठीक न होगा कि सुन्दरता केवल गोरे रंग में ही होती है। बस चेहरे पर नैन नक्श सुन्दर पतले हैं तो आप किसी भी रंग में सुन्दर दिख सकती हैं। सांवले रंग पर थोड़ा ध्यान देने से आप भी दमक सकती हैं कि देखने वाला कह उठे कि बला की खूबसूरती पाई है आपने।

संतुलित भोजन का प्रभाव त्वचा पर पड़ता है। अपने भोजन में दूध, फल, हरी सब्जियों का प्रयोग अधिक करें।

दिन में 10-12 गिलास पानी पियें। नारियल पानी का सेवन भी त्वचा में निखार लाता है।

 चेहरे की सफाई में क्रीम से अधिक दूध का प्रभाव पड़ता है। इसलिये क्लींजिंग मिल्क की जगह दूध से प्रतिदिन रात को सोने से पहले और मेकअप करने से पहले सफाई करें।

मेकअप हमेशा हल्का करें। मेकअप करते समय चेहरे, गर्दन पर जो बेस या फाउंडेशन का प्रयोग करें, उसका रंग हल्का होना चाहिये। चेहरे, गर्दन पर उसे एकसार फैला कर लगायें।

सांवले रंग पर काजल अधिक फबता है। आंखों का मेकअप करते समय आंखों के आकार के अनुसार आई लाइनर या काजल का प्रयोग करें।

त्वचा पर कास्मेटिक का अधिक प्रयोग न करें। आवश्यकता पड़ने पर हल्का कॉस्मेटिक लगायें। कॉस्मेटिक खरीदते समय ध्यान दें कि अच्छी कंपनी का हो और त्वचा से मेल खाता हो।

 धूप में बाहर जाते समय चश्मे और छाते का प्रयोग करना न भूलें। इनके प्रयोग से आप त्वचा का बचाव कर सकती हैं।

भोजन में विटामिन ई का ध्यान रखें और बादाम के तेल से चेहरे, गर्दन और बाजू की हल्की मालिश करते रहें। घरेलू पैक, उबटन आदि लगाकर त्वचा को निखारा जा सकता है। पैक लगाने से पूर्व अपनी त्वचा को ध्यान में रखें कि त्वचा तैलीय, खुश्क या साधारण है। उसी के अनुसार पैक लगायें। 

ये भी पढ़े: भारत में बेरोजगारी और विदेशों में लाखों नौकरियां दे रही है भारतीय कंपनियां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED