Logo
December 18 2018 09:08 PM

अभी से शुरू कर दें करवा चौथ की तैयारियां, इन टिप्स को फॉलो कर दिखें सबसे खूबसूरत

Posted at: Oct 12 , 2018 by Dilersamachar 5830

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. Karva Chauth 2018: करवा चौथ का त्योहार इस बार 28 अक्टूबर को पड़ रहा है. जिसके लिए महिलाओं ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. एक्सपर्ट की मानें तो किसी बड़े फंक्शन व जरूरी दिन के लिए करीबन 20-25 दिन पगहले से तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए. ऐसा इसीलिए क्योंकि अक्टूबर का मौसम थोड़ा अलग होता है जिसके लिए स्किन को फिट करना पड़ता है. दरअसल गर्मियों से सर्दियों का आगमन होना शुरू हो जाता है और मौसम परिवर्तन के लिए स्किन के लिए खास तैयारियां करनी चाहिए.

1) स्किन के परफेक्ट बनाएं
स्किन को फिट करने व स्वस्थ बनाने के लिए सबसे बेस्ट है कि आप घर में ही बिना किसी कैमिकल का इस्तेमाल करे आप स्किन को चमकदार बनाए. जिसके लिए महिलाएं अभी से स्किन पर शहद, दही, हल्दी का पेस्ट व मलाई से मसाज करें. इन घरेलू उपायों को कर आप करवा चौथ तक अपनी स्किन को क्लीन व चमकदार बना लेंगी.

 2)करवा चौथ डाइट में परिवर्तन करें
अभी से महिलाएं अपने खाने पीने में पौषिक आहार शामिल करें. खूबसूरत दिखने के लिए आप अपने खाने में फल व हरी सब्जियों को शामिल करें और ज्यादा से ज्यादा सेवन करें. दूध, दही पनीर व कैल्शियम चीजों का भी सेवन करें.

3)करवा चौथ हेयरस्टाइल और लिप्स
आज कल हेयर स्टाइल सबसे जरूरी होता है. हेयरस्टाइल किसी भी शख्स को डिफरेंट देता है. आजकल क्लर का खूब फैशन है तो आप चाहे तो अच्छा सा कलर व हेयर कट ले सकते हैं. वहीं होठों के लिए लाल व बरगैंडी रंग की लिप्सटिक लगाएं.

4)करवा चौथ आई मेकअप
चेहरे के मेकअप के साथ साथ सबसे जरूरी है कि महिलाएं आई मेकअप पर खूब ध्यान दें. आई मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है.

5)करवा चौथ मेहंदी डिजाइन
मेहंदी का सबसे जरूरी रोल होता है. एक तरफ यह सुहाग का निशान है तो दूसरी तरफ यह महिलाओं के हाथों व पैरों को खूबसूरत बनाती है. आजकल मेहंदी के कई डिजाइन चल रहे हैं.

ये भी पढ़े: नवरात्रि में इन ट्रेडिशनल ड्रेस पहन दिखें सबसे खास, सब तारीफ करते नहीं थकेंगे


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED