Logo
April 24 2024 05:36 PM

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने प्रियंका गांधी को लेकर कसा तंज, कहा- राहुल अकेले नहीं संभाल सके इसलिए बहन से ली मदद

Posted at: Jan 25 , 2019 by Dilersamachar 9718

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) से पहले सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की एंट्री को लेकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तंज किया है. उन्होंनें कहा है कि राहुल गांधी अकेले अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा सके इसलिए उन्होंने अब बहन की मदद ली है. बता दें कि प्रियंका (Priyanka Gandhi) को पार्टी का महासचिव बनाए जाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि राहुल गांधी फेल हो गए इसलिए राजनीति में प्रियंका (Priyanka Gandhi)को लाया गया है. ध्यान हो कि कांग्रेस ने कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को पार्टी का महासचिव बनाने की घोषणा की थी. उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई थी. कांग्रेस पार्टी के अनुसार प्रियंका गांधी फरवरी के पहले सप्ताह से जिम्मेदारी संभालेंगी. इसके अलावा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को तुरंत प्रभाव से महासचिव नियुक्त करके पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई थी. कांग्रेस ने इसका ऐलान बुधवार को किया था.

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे. संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद वेणुगोपाल की नियुक्ति की गई थी. उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी-महासचिव की भूमिका निभा रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा की जिम्मेदारी दी गयी है.

लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री का एलान कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है. यूपी में अखिलेश यादव और मायावती के गठबंधन करने के बाद कांग्रेस ने सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था. वहीं दूसरी ओर नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर राहुल गांधी आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. कांग्रेस राफेल सहित कई अन्य मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेर रही है.

कांग्रेस के इस एलान के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि हर राज्य से नकारे जाने के बाद आखिर में कांग्रेस ने अब प्रियंका गांधी पर दांव खेला है. प्रियंका कांग्रेस के लिए बैसाखी की तरह है. न्यू इंडिया में यह सवाल पूछा जा रहा है कि नेहरू जी के बाद इंदिरा जी फिर राजीव, फिर सोनिया जी, फिर राहुल जी और अब प्रियंका जी. बीजेपी में पार्टी ही परिवार है तो कांग्रेस में परिवार ही पार्टी है. यही फर्क है हमारे बीच.'

वहीं, प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री के ऐलान के बाद उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई देते हुए फेसबुक पर पोस्ट लिखा था. 'शुभकामनाएं प्रियंका..तुम्हारी जिंदगी के हर मोड़ पर तुम्हारे साथ हूं.'इनके अलावा कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा था कि वह पहले भी चुनाव में जिम्मेदारियां संभाल चुकी है. अब जैसी परिस्थितियां होंगी वैसा फैसला लिया जाएगा. इस फैसले से पूरे देश में उत्साह है. सब इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण पर अभी नहीं लगेगी रोक, केंद्र को मिला नोटिस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED