Logo
December 19 2018 03:13 PM

लव सेक्स और धोखा ! क्या करें जब पार्टनर आपको करने लगे ब्लैकमेल !

Posted at: Oct 12 , 2018 by Dilersamachar 5670

दिलेर समाचार, आजकल आमतौर पर ये देखने और सुनने में आता है कि युवावस्था में कदम रखनेवाले ज्यादातर लड़के और लड़कियों का एक-दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ने लगता है. लड़के और लड़की के बीच का आकर्षण देखते-ही-देखते प्यार में तब्दील हो जाता है और उनका प्यार इतनी जल्दी परवान चढ़ने लगता है कि भविष्य की चिंता किए बगैर, वो सारी हदों को पार कर जाते हैं. दोनों अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाते हैं और उनके बीच शारीरिक संबंध कायम हो जाता है.

 

 

हालांकि लड़का और लड़की के बीच शारीरिक संबंध दोनों की सहमति से ही बनता है लेकिन कई बार लड़के, लड़की की जानकारी के बगैर अपने निजी पलों का वीडियो बना लेते हैं. लड़के आगे जाकर इस वीडियों को हथियार बनाकर लड़कियों को ब्लैकमेल भी करने लगते हैं खासकर जब लड़की उनकी हर मांग को मानने से इंकार करने लगती है.

लड़के कई बार लड़कियों को अपनी उल्टी सीधी मांगों के लिए वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते हैं जिससे लड़कियां समाज और बदनामी के डर से गलत कदम उठाने को मजबूर हो जाती हैं. अगर ऐसी घटना किसी लड़की के साथ हो रही है, तो ऐसे में संयम से काम लेने की ज़रूरत है. कोई भी गलत कदम उठाने के बजाय समझदारी इसी में होगी कि आप उसका डट कर सामना करें

लड़के की धमकियों से घबराएं नहीं

जब लड़कियां किसी से प्यार करती हैं तो उसपर अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देती हैं. लेकिन जब कोई उनका नाज़ायज फायदा उठाने की कोशिश करता है तो फिर उसे सबक सिखाने से भी पीछे नहीं हटती.

अगर आपका पार्टनर आप से कोई भी गलत बात मानने को कहे और आप के ना कहने पर अगर वो वीडियो को उजागर करने की बात कहे, तो ऐसे में घबराएं नहीं. उसके सामने रोने, गिड़गिड़ाने के बजाय उसे ऐसा जवाब दें कि उसकी अक्ल ठिकाने पर आ जाए.

उससे आप कह सकती हैं कि आप उसकी इन धमकियों से डरनेवाली नहीं हैं क्योंकि इसमें अगर आपकी गलती थी तो लड़का भी उसमें बराबर का भागीदार था. आप के ऐसा कहने से लड़के को ये अहसास होगा कि इसमें वो फंस सकता है इसलिए हो सकता है कि वो दोबारा आपको ब्लैकमेल करने की कोशिश न करे.

अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दें

आपको ब्लैकमेल करनेवाले पार्टनर की हिम्मत तब और बढ़ जाती है, जब उसे पता चलता है कि आप अकेली हैं और आप अपने शारीरिक संबंध और उसके वीडियो की बात घरवालों को किसी भी हालत में नहीं बताएंगी.

ऐसे में भलाई इसी में है कि आप अपने पेरैंट्स से कुछ न छिपाएं. इस बात के लिए भी तैयार रहें कि पेरैंट्स यह सुन कर आप पर नाराज भी होंगे, लेकिन हकीकत यही है कि आपके पैरेंट्स ही आपको इस समस्या से बाहर निकालने में मदद भी करेंगे.

कोई भी गलत कदम न उठाएं

अगर आपका पार्टनर आपके अंतरंग पलों के वीडियों को सोशल साइट्स पर वायरल करने की धमकी देता है और उसकी इस धमकी से डरकर अगर आप आत्महत्या जैसा कदम उठाने की सोचती हैं तो ये बिल्कुल गलत है.

क्योंकि ऐसा करने से और आपके जाने के बाद भी दुनिया आपको ही कसूरवार ठहराएगी और आपके परिवार की जो बदनामी होगी उसकी कोई भरपाई नहीं कर पाएगा. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप डटकर इस परेशानी का सामना करें और अपने पार्टनर को ऐसा सबक सिखाएं वो ज़िंदगी भर याद रखे.

लोग क्या कहेंगे, इसकी परवाह न करें

जब आपने बॉयफ्रेंड बनाते समय लोगों की चिंता नहीं की तो फिर अब उनकी परवाह क्यों करना. अगर आपका पार्टनर आपकी सोसायटी में आपकी इज्जत का तमाशा बनाने की धमकी दे, तो उसके इस चैलेंज को स्वीकार करें.

अगर वो आपकी सोसायटी तक पहुंचकर आपका तमाशा बनाने की कोशिश करे, तो उससे अपने रिलेशनशिप की बात को स्वीकार करने के बजाय आप उसकी करतूत के बारे में लोगों को बताएं. ऐसा हो सकता है कि कुछ पल के लिए लोग आपकी निंदा करें लेकिन आपके आरोपी पार्टनर को इससे सबक मिल जाएगा.

पुलिस से मदद लेने से न हिचकिचाएं

अगर आपका पार्टनर आपको ब्लैकमेल करने लगे तो चुप रहने के बजाय इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराएं और पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताएं. इस बात से डरें नहीं कि अगर आप के साथी को पता चल गया तो वह आप को और तंग करेगा, क्योंकि पुलिस इस तरह से जांच करेगी कि आप का नुकसान भी नहीं होगा और अपराधी पकड़ा भी जाएगा.

बहरहाल कहा जाता है कि जिसपर सबसे ज्यादा भरोसा होता है धोखा भी वही इंसान देता है, इसलिए ब्लैकमेलिंग जैसी समस्या से बचने के लिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी अपनी पर्सनल बातें पार्टनर से शेयर न करें. अगर आप अपने बॉयफ्रैंड को कुछ गलत करते देखें तो चुप न रहें, बल्कि उसे टोके और खुद भी अलर्ट रहें. क्योंकि आपकी सावधानी ही आपको हर समस्या से बचा सकती है.

ये भी पढ़े: राहुल गांधी ने पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED