Logo
April 20 2024 10:26 AM

मध्य प्रदेश: सचिवालय में ‘वंदे मातरम’ न गाने को लेकर भाजपा ने लिया कांग्रेस को आड़े हाथ

Posted at: Jan 2 , 2019 by Dilersamachar 10409
दिलेर समाचार, भोपाल। मध्य प्रदेश सचिवालय में महीने की पहली तारीख को वंदे मातरम गाने की 13 साल पुरानी परंपरा इस बार टूट गई है.  नए साल के पहले कार्य दिवस एक जनवरी को मंत्रालय में ‘वंदे मातरम' नहीं गाया गया. अब इसे लेकर एक नया विवाद शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) सचिवालय में महीने के पहले कार्यदिवस पर वंदे मातरम न गाए जाने को लेकर सत्ता में बैठी कांग्रेस पार्टी का कड़े शब्दों में आलोचना कर रही है.  इसे लेकर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि सरकारें आती हैं जाती हैं लेकिन देश और देशभक्ति से ऊपर कुछ नहीं है. मैं मांग करता हूं कि वंदे मातरम का गाना हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख को हमेशा की तरफ वल्लभ भवन के प्रांगण में हो.

ये भी पढ़े: सोहराबुद्दीन मामला : सीबीआई हत्याओं की मंशा बताने में नाकाम रही - अदालत

वंदे मातरम् के कारण लोगों के हृदय में प्रज्वलित देशभक्ति की भावनाओं में नयी ऊर्जा का संचार होता था। अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस की सरकार ने यह परंपरा आज तोड़ दी। आज पहली तारीख़ को वंदे मातरम् नहीं गाया गया!

मैं माँग करता हूँ कि वंदे मातरम् का गान हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख़ को हमेशा की तरह वल्लभ भवन के प्रांगण में हो।

ये भी पढ़े: मोदी सरकार ने नियुक्त किए चार नए सूचना आयुक्त

एक अन्य ट्वीट में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर काग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द नहीं आते हैं या फिर राष्ट्र गीत के गायन में शर्म आती है, तो मुझे बता दें! हर महीने की पहली तारीख को वल्लभ भवन के प्रांगण में जनता के साथ वंद मातरम मैं गाऊंगा.

मैं माँग करता हूँ कि वंदे मातरम् का गान हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख़ को हमेशा की तरह वल्लभ भवन के प्रांगण में हो।

अगर कांग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द नहीं आते हैं या फिर राष्ट्र गीत के गायन में शर्म आती है, तो मुझे बता दें! हर महीने की पहली तारीख़ को वल्लभ भवन के प्रांगण में जनता के साथ वंदे मातरम् मैं गाऊँगा।

वहीं, भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा कि वंदे मातरम का आयोजन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा किया जाता था, जो कि (मुख्यमंत्री) कमलनाथ जी के पास हैं. क्या यह उनके आदेश द्वारा बंद किया गया है? उन्होंने हाल ही में कहा है कि वे किसी कार्य की आलोचना की परवाह नहीं करेंगे.

अग्रवाल ने आगे लिखा कि अब क्या (मध्य प्रदेश में) ‘भारत माता की जय' बोलने पर भी रोक तो नहीं होगी? मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल से इस पर प्रतिक्रिया लेने की कोशिश सफल नहीं हो सकी. वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने इस घटना को ज्यादा तूल न देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ आज भोपाल में नहीं हैं और सुधि रंजन मोहंती ने मंगलवार को ही मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला है, हो सकता है कि इसके चलते वंदे मातरम आज नहीं गाया गया हो. उन्होंने कहा कि भाजपा इस बात का बतंगड़ क्यों बना रही है? यदि यह आज नहीं गाया गया है, तो यह कल या बाद में गाया जाएगा. इसे गलत नजरिये से न देखा जाए.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED