Logo
April 24 2024 01:21 PM

ऐसी महिलाओं को अधिक पसंद करते हैं पुरुष

Posted at: May 23 , 2018 by Dilersamachar 9558

दिलेर समाचार- आमतौर पर ये माना जाता था कि बड़ी उम्र के पुरुषों को युवा महिलाएं अधिक भाती हैं. लेकिन अब एक रिसर्च ठीक इसके विपरीत है. जानिए, क्या कहती है ये दिलचस्प रिसर्च.


 

क्या कहती है रिसर्च-
रिसर्च के मुताबिक, पुरुषों को सेक्‍सुअल पार्टनर के रूप में सिर्फ युवा महिलाएं ही आकर्षित नहीं करती बल्कि इस मामले में उन्‍हें हमउम्र भी भाती है. हालांकि रिसर्च में ये भी बात सामने आई कि पुरुषों के लिए उम्र मायने नहीं रखती. लेकिन वे 40 की उम्र में 22साल की महिला को डेट करने के बारे में सोच सकते हैं. यहां तक की 50-60 की उम्र में भी वे ऐसा सोच सकते हैं.


 

वहीं महिलाओं के मामले में ये बात एकदम उलट है. फ़िनलैंड के तुर्कू में अको अकादमी विश्वविद्यालय के साइक्लोजिस्ट इस बात की पुष्टि करते हैं कि महिलाओं उम्र को लेकर बहुत सजग रहती हैं. वे अपने पार्टनर के रूप में अपने हमउम्र या फिर अपनी आयु से बड़े पुरुषों के साथ डेट करना पसंद करती हैं.


 

क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट-
इस रिसर्च के प्रमुख शोधकर्ता जन एंटफ्कोक का कहना है कि महिलाएं इसीलिए हमउम्र या अधिक उम्र के पार्टनर चुनना पसंद करती हैं क्योंकि वे उन्हीं को अपना सेक्सु्अल पार्टनर बना पाएंगी जो उन्हें समझते हैं और जिसकी वे रिस्पेक्ट कर सकें.


 

क्या कहते हैं नतीजे-
ये रिसर्च 2,655 व्यस्क लोगों पर की गई. रिसर्च के नतीजों में पाया गया कि 20 वर्ष की उम्र की महिलाओं की सेक्सुअल एक्टिविटीज उनकी ऐज को दर्शाती हैं. लेकिन ये जरूरी नहीं कि पुरुष जिन कम उम्र की महिलाओं को डेट कर रहे हैं वे उनके साथ सेक्सुअल रिलेशन भी रखें.

ये भी पढ़े: 11वें दिन भी पेट्रोल- डीजल के दामों में आग : दिल्ली में 77.47 रुपए प्रति लीटर पहुंचा प्रट्रोल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED