Logo
March 29 2024 06:37 PM

म्यांमार आर्मी ने किया दावा , मिली 28 हिंदुओं की सामूहिक कब्र, रोहिंग्या आतंकियों पर फिर लगा आरोप

Posted at: Sep 25 , 2017 by Dilersamachar 9733

दिलेर समाचार, रोहिंग्या आतंकियों की ओर मारे गए हिंदुओं की कब्र मिलने की खबर आ रही है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार रोहिंग्या आतंकियों की ओर मारे गए 28 हिंदुओं की सामूहिक कब्र मिली है. एजेंसी के अनुसार म्यांमार सेना का कहना है कि सामूहिक कब्र मिली है और इन हिंदुओं की हत्या रोहिंग्या आतंकियों ने की है.

बता दें, कि पिछले कई सालों से म्यांमार सेना और रोहिंग्या मुस्लिमों के बीच संघर्ष चल रहा है. रोहिंग्या मुसलमानों पर कई बार सेना के जवानों को मारने का आरोप भी लगा है. म्यांमार में बढ़ रही हिंसा की वजह से कई रोहिंग्या मुसलमान दूसरे देशों की ओर पलायन कर रहे हैं.

कई रोहिंग्या मुसलमानों से सभी अधिकार छीन लिए जाने के बाद म्यांमार में उनके साथ अत्याचार होने के ज्यादा मामले सामने आने लगे और उन पर कई पाबंदियां लगा दी गईं.

बढ़ते अत्याचार के बाद रोहिंग्या मुसलमानों ने बांग्लादेश और भारत की ओर पलायन करना शुरू कर दिया और कुछ लोगों ने अपने अधिकार पाने के लिए कई आतंकवादी गतिविधियों का सहारा भी लिया. कट्टरपंथी बौद्ध और कट्टरपंथी रोहिंग्या के बीच कई बार झड़प हो चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार म्यांमार में भड़की हिंसा में 400 लोगों की जान जा चुकी है. 

ये भी पढ़े: राम रहीम का रोल करने से डरा हुआ है बॉलीवुड

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED