Logo
April 25 2024 03:21 PM

जल्द होगी NIA की विशेष विंग टेरर फंडिंग और नक्सलियों के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच

Posted at: Apr 23 , 2018 by Dilersamachar 10007

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। नक्सली नेताओं और उनसे सहानुभूति रखने वाले ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए एनआईए की एक विशिष्ट शाखा बनाई जा रही है जो कथित तौर पर बड़े पैमाने पर धनशोधन के मामलों में संलिप्त हैं और अपने बच्चों की उच्च शिक्षा पर काफी राशि खर्च कर रहे हैं. गृह मंत्रालय ने हाल में इस कार्य के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए ) में विशिष्ट शाखा बनाने की मंजूरी दे दी है.  

कश्मीरी अलगाववादियों के खिलाफ आतंकवादियों को धन मुहैया कराने की एनआईए की जांच के बाद यह कदम उठाया गया. जांच के दौरान एजेंसी ने हुर्रियत के कई नेताओं और उनके रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया. इनमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन का बेटा और कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद शामिल हैं.  

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया , ‘आतंकवाद को वित्त पोषण और नक्सलियों के धनशोधन मामलों पर नजर रखने के लिए एनआईए की विशिष्ट शाखा बनाई जा रही है। गृह मंत्रालय ने इसके लिए आवश्यक मंजूरी दे दी है.’ अधिकारी ने बताया कि नक्सली नेता और उनसे सहानुभूति रखने वाले लोग जो इस तरह के मामलों में संलिप्त हैं उन पर एनआईए नजर रखेगी.

ये भी पढ़े: वकील ने की चलती ट्रेन 9 साल की बच्ची से छेड़छाड़

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED