Logo
February 23 2019 06:48 AM

अब खुलकर अपना हक सामने रख सकेंगे समलैंगिक, नौकरी ना देने वालों को होगी जेल

Posted at: Jan 27 , 2019 by Dilersamachar 5956

दिलेर समाचार, लुआंडा। समलैंगिक रिश्तों को आज भी कई देशों के अवैध माना जाता है. LGBT कम्यूनिटी से जुड़े लोग आज भी सड़कों पर अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं. इस बीच एक अच्छी खबर अफ्रीका के शहर अंगोला से आई है. सेंट्रल अफ्रीका के शहर अंगोला ने समलैंगिक रिश्तों को वैध करार दे दिया है. मीडिया ने 'ह्यूमन राइट्स वॉच' एजेंसी के हवाले से यह जानकारी दी है. एजेंसी ने यह भी बताया कि अंगोला की सरकार ने ऐसे कानून बनाए जो लोगों के साथ उनके लैंगिक झुकाव या आकर्षण के आधार पर भेदभाव करने पर रोक लगाते हैं.

'सीएनएन' के अनुसार, जो लोग लैंगिक झुकाव या आकर्षण के आधार पर समलैंगिकों को नौकरी देने से मना करते हैं, उन्हें नए कानून के तहत दो साल की जेल हो सकती है.

'राइट्स' एजेंसी ने कहा कि 1975 में पुर्तगाल से स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद अंगोला की संसद ने पहली बार 23 जनवरी को एक नई दंड संहिता अपनाई, जिससे समलैंगिक संबंधों के खिलाफ बने प्रवाधान को हटाया जा सका.

'ह्यूमन राइट्स वॉच' ने एक बयान में कहा, "इस पुरातन और बुरी विरासत को अलग रखकर और भेदभाव को दूर कर अंगोला ने समानता को अपनाया है."

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, गैर सरकारी संगठन ह्यूमन राइट्स वॉच ने एक बयान में अंगोला के सांसदों के इस कदम की सराहना की है. इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क शहर में है. अंगोला उन अफ्रीकी देशों में शामिल हो गया है जिनमें समलैंगिक संबंधों को वैध करार दिया गया है.

ये भी पढ़े: SSC 2019 Exam Calender: आ गया CGL, CHSL और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल, ऐसे करें चेक


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED