Logo
February 23 2019 06:36 AM

केवल महिलाएं करें इस खबर पर क्लिक, मर्द इसे पढ़ने का लालच न करें

Posted at: Nov 5 , 2018 by Dilersamachar 6656

दिलेर समाचार, माना जाता है किसी घर को बनाने और बिगाड़ने में महिलाओं का सबसे बड़ा हाथ होता है। अगर आप भी अपने घर में खुशहाली बरकरार रखना चाहती हैं तो रात को भूलकर भी ये पांच काम बिल्कुल न करें।आइए जानते हैं क्या हैं वो 5 काम। 

दूध या दही का दान
महिलाओं को कभी भी रात को अपने घर से दूध या दही किसी को नहीं देना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की सुख-शांति को हानि पहुंचती हैं। 

झूठे बर्तन 
महिलाएं हमेशा कोशिश करें कि रात को कभी भी किचन में झूठे बर्तन न पड़े रहें। हमेशा झूठे बर्तनों को सोने से पहले साफ करके ही सोएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी का वास हमेशा आपके घर पर बना रहता है। 

खुले बाल
घर की महिलाओं को कभी भी सोते समय अपने बालों को खोलकर नहीं सोना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। 

हेवी डिनर
सोने से करीब 2 घंटे पहले ही भोजन कर लेना चाहिए। सोने से ठीक पहले कभी भी भोजन नहीं करना चाहिए।महिलाओं को ही नहीं किसी भी व्यक्ति को रात को हेवी डिनर करके नहीं सोना चाहिए। रात को लिया गया आहार भी आपकी नींद को खासा प्रभावित करता है। आप डिनर में क्या खा रहे हैं यह इस बात को तय कर सकता है कि आपको आने वाली नींद गहरी होगी या नहीं।रात को पेट थोड़ा खाली रख कर ही सोना चाहिए नहीं तो खाना ठीक से डाइजेस्ट नहीं हो पाएगा । 

ये भी पढ़े: यहां 100 करोड़ से सजा महालक्ष्मी का दरबार, खूबसूरती देख आपकी आंखें रह जाएगी दंग


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED