Logo
April 20 2024 12:24 PM

पाकिस्तान भी लगा सकता है अमेरिका के राजनयिकों पर प्रतिबंध

Posted at: May 11 , 2018 by Dilersamachar 9871

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने के बाद पाकिस्तान भी प्रतिक्रिया स्वरूप इसी तरह के प्रतिबंध अमेरिकी राजनयिकों पर लगाने पर विचार कर रहा है. अमेरिका द्वारा पाकिस्तान राजनयिकों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध शुक्रवार से प्रभावी हो रहे हैं.  डॉन न्यूज के मुताबिक, प्रशासन इस्लामाबाद में तैनात अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है.

हालांकि, अमेरिकी राजनयिकों को पहले से ही संघीय प्रशासित जनजातीय क्षेत्रों (फाटा) जैसे अत्यधिक सुरक्षित स्थानों पर जाने की मनाही है. गौरतलब है कि पिछले महीने अमेरिका में पाकिस्तानी राजनयिकों पर वाशिंगटन स्थित दूतावास या अन्य शहरों के वाणिज्य दूतावासों के 40 किलोमीटर से अधिक यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.



न्यू जर्सी से अमेरिकी कांग्रेसमैन डोनाल्ड नॉरक्रॉस ने कहा, "महत्वपूर्ण चीज संवाद है और हम इस तरह के प्रतिबंध लगाकर संवाद को समाप्त कर रहे हैं तो मेरे ख्याल से यह सही फैसला नहीं है." अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज चौधरी ने गुरुवार को 'वॉयस ऑफ अमेरिका' को बताया, "मेरे विचार में यह सही फैसला नहीं है."

ये भी पढ़े: मानव रहित क्रासिंग पर हादसे रोकने के कड़ी सेना तैनात

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED