Logo
April 19 2024 09:43 PM

पाकिस्तान ने की भारत के खिलाफ नई चाल चलने की तैयारी...

Posted at: Oct 22 , 2017 by Dilersamachar 9615

दिलेर समाचार, संयुक्त राष्ट्र सहित सभी अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत से मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ नई चाल चलने की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान सरकार ने दुनिया भर में अपने दूतावासों को भारत के खिलाफ गलत सूचना प्रसारित करने के लिए 'हेट इंडिया कैंपेन' शुरू करने का आदेश दिया है.

इस कैंपेन में भी पाकिस्तान कश्मीर राग अलापेगा. पाकिस्तान की मंशा कश्मीर को लेकर दुनिया भर में भारत के खिलाफ माहौल बनाने की है. पाकिस्तान सरकार इस कैंपेन के तहत दुनियाभर में 27 अक्टूबर से 'कश्मीर सॉलिडैरिटी वीक ' मनाएगी. कश्मीर सॉलिडैरिटी के नाम पर पाकिस्तान भारत के खिलाफ झूठा प्रचार कर कश्मीर पर विश्व जगत से समर्थन हासिल करने की कोशिश करेगी.

पाकिस्तान सरकार ने अपने सभी दूतावासों को कश्मीर सॉलिडैरिटी फंक्शन आयोजित कराने का आदेश दिया है. इस अभियान के तहत पाकिस्तानी दूतावास संबंधित देश में बसे पाकिस्तानी नागरिकों को आमंत्रित करेगा, सेमीनार आयोजित करेगा और भारत के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषणों का आयोजन करेगा.

इन कार्यक्रमों में पाकिस्तान दूनिया भर में यह झूठ प्रचारित करने की कोशिश करेगा कि जम्मू एवं कश्मीर में बसे नागरिक भारतीय सेना और सुरक्षा बलों की प्रताड़ना और अत्याचारों के शिकार हैं.

भारतीय सुरक्षा बलों ने हाल के वर्षों में जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की सभी कोशिशों, अलगाववादियों और ISI द्वारा सरकार-विरोधी प्रदर्शनों और पाकिस्तानी सेना की सारी साजिशों को नाकाम कर दिया. इससे पाकिस्तान को यह अहसास हो गया है कि वह हथियार, पत्थर और नारेबाजी के बल पर भारत को नहीं तोड़ा जा सकता.

PAK सरकार द्वारा पूरी दुनिया में 'हेट इंडिया कैंपेन' चलाने के पीछे भारत से जम्मू एवं कश्मीर को अलग करने की रणनीति है. हकीकत यह है कि पाकिस्तान की यह रणनीति अंदरूनी कुशासन और पाकिस्तान सरकार पर सेना के नियंत्रण से अपने नागरिकों का ध्यान हटाने की साजिश का हिस्सा है.

ये भी पढ़े: भारत फाइनल में,PAK को एक हफ्तेभर में दूसरी बार धूल चटाई...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED