Logo
May 23 2018 04:56 AM

राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मिले पीएम मोदी, खिलाड़ी हुए गदगद

Posted at: May 1 , 2018 by Dilersamachar 5576
दिलेर समाचार, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस माह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात की. मोदी ने इन राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पदक जीतने में असफल रहे खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस माह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात की. मोदी ने इन राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पदक जीतने में असफल रहे खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की. अपने निवास स्थान पर आयोजित हुए एक समारोह में मोदी ने कहा, "खेल जगत में हासिल हुई उपलब्धियां हर किसी को प्रेरित करती हैं. इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों ने भारत का मान बढ़ाया है. जब भी कोई भारतीय वैश्विक रूप से आयोजित प्रतियोगिता में जीत हासिल करता है, तो भारतीय राष्ट्रध्वज ऊंचा उठता है."
 
भारत ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया. देश ने कुल 66 पदक जीते, जिसमें 26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य पदक शामिल थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी के जीवन का प्रसार कई दशकों तक होता है. उन्होंने इस क्रम में भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज मैरी कॉम का उदाहरण दिया. 
 
इसके साथ ही मोदी ने पुलेला गोपीचंद का भी उदाहरण दिया, जो एक खिलाड़ी के तौर पर सफल करियर के बाद अब कई बैडमिंटन खिलाड़ियों के मेंटर हैं. मोदी ने कहा कि प्रतिभा, प्रशिक्षण, ध्यान और कड़ी मेहनत के अलावा मानसिक रूप से मजबूत होना भी एक खिलाड़ी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है. इस क्रम में उन्होंने योग के लाभों का उल्लेख किया. केंद्रीय खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ व भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी इस समारोह में मौजूद थे.   
 
खिलाड़ी भी कॅामनवेल्थ गेम्स में प्रदर्शन को लेकर और पीएम मोदी से मिलकर काफी खुश और उत्साहित नजर आए.कुश्ती में कॅामनवेल्थ गेम्स में देश को सिल्वर मेडल जिताने वाली पहलवान बबीता फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर कहा कि अच्छा लगता है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों से मुलाकात करते है और उनके साथ-साथ उनके खेल के बारे में बात करते हैं. पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद पहलवान बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे याद नहीं आता कि इससे पहले कभी भी किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह से देश के खिलाड़ियों से मुलाकात की हो और खेल में इस तरह से अपनी रुचि दिखाई हो.

ये भी पढ़े: अजय देवगन को हुई ऐसी बीमारी, के नहीं कर पा रहे हैं ये छोटा काम भी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED