Logo
April 25 2024 10:22 AM

कांग्रेस बोली परियोजनाओं पर पीएम मोदी की टिप्पणी हो अनुचित

Posted at: Sep 24 , 2017 by Dilersamachar 9653

दिलेर समाचार,कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि लोकतंत्र में विकास प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है और इसमें एक सरकार परियोजना की शुरुआत करती है तो दूसरी उसका लोकार्पण करती है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कहना गलत है कि वह जिस परियोजना का शिलान्यास करते हैं, उनका उद्घाटन भी वही करते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने यहां पत्रकारों से कहा कि मोदी की टिप्पणी उन्हें किसी भी स्तर पर उचित नहीं लगती है। लोकतंत्र में एक सरकार जाती है तो दूसरी चुनकर आती है। पहले की सरकार ने जो परियोजनाएं शुरू की होती हैं उनमें से कई को पूरा होने में समय लगता है इसलिए चुनकर आई नई सरकार उसका लोकार्पण करती है। यह चलता रहता है और हर बार यही होता है। 

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने अपने कार्यकाल में जम्मू कटरा रेल लिंक, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस किलोमीटर लम्बी चेनानी-नाशरी सुरंग, कोच्चि मेट्रो, ब्रह्मपुत्र नदी पर सबसे लम्बे पुल जैसी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी लेकिन संप्रग सरकार के कार्यकाल में इन परियोजनाओं पर काम पूरा नहीं हो पाया। इस परियोजना का काम जब पूरा हुआ तो तब तक केंद्र में मोदी सरकार आ चुकी थी और स्वाभाविकरूप से उसे ही इनका उद्घाटन करना था। शुक्ला ने कहा कि लोकतंत्र में यही होता है

लेकिन मोदी का यह दावा कि वह जिन योजनाओं की शुरुआत करते हैं उनका उद्घाटन भी करते हैं यह गलत है और ऐसा संभव भी नहीं है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार की मनरेगा, आधार जैसी कई योजनाएं हैं जिनको नई सरकार आगे बढ़ा रही है। 

ये भी पढ़े: हर घर को 24 घंटे बिजली से रोशन रखेगी पीएम मोदी की ये योजना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED