Logo
February 23 2019 06:09 AM

शर्जील खान और खालिदलतीफ पर पीएसएल ने कसा स्पॉट फिक्सिंग शिकंजा

Posted at: Aug 30 , 2017 by Dilersamachar 5163

दिलेर समाचार,पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों शर्जील खान और खालिद लतीफ पर तीन सदस्यीय एंटी करप्शन ट्राइब्यूनल लंबा प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगा सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए इस ट्राइब्यूनल का गठन किया था.

लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अगुआई में बना ये ट्राइब्यूनल शर्जील खान के मामले में 30 अगस्त को फैसला सुना सकता है शर्जील का फैसला सुनाने के बाद खालिद लतीफ पर फैसला सुनाया जाएगा. इन दोनों पर 2-5 साल का प्रतिबंध और 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.

पीसीबी अधिकारी ने  बताया, ‘ट्राइब्यूनल जब अगले महीने की शुरुआत में फैसला सुनाएगा तो दोनों क्रिकेटरों पर समान प्रतिबंध लगने की संभावना है.’ पीसीबी ने इस मामले में अंतिम बहस पूरी कर ली है और शर्जील, खालिद के खिलाफ सभी सबूत सौंप दिए हैं.

इन दोनों को फरवरी में पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से पाकिस्तान भेज दिया गया था. शर्जील खान पाकिस्तान सुपर लीग के पहले मैच जो कि इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच खेला गया था उसमें स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए हैं.

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में शर्जील खान और खालिद लतीफ के अलावा 3 और खिलाड़ियों का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था. मोहम्मद सामी,  और उमर अकमल भी स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सामने आए लेकिन इनके खिलाफ ज्यादा सबूत न मिलने की वजह से इन खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी गई थी.

 

ये भी पढ़े: चीन में हुआ भूस्खलन, 9 के दबने की आशंका


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED