Logo
April 19 2024 10:28 PM

Pulwama Terror Attack: 'वाशिंगटन पोस्ट' ने पुलवामा अटैक को बताया तीसरा भयावह आतंकी हमला

Posted at: Feb 15 , 2019 by Dilersamachar 9735

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । पुलवामा (Pulwama IED Blast) में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की संख्या 41 हो गई है. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर सीआरपीएफ ने 37 जवानों के शहीद होने की ही पुष्टि की है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीआरपीएफ के डीजी आज दोपहर श्रीनगर के लिये रवाना होंगे. वहां, हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. उसके बाद सारे शवों को एक विशेष विमान से गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस लाया जाएगा. यहीं से जिस इलाके के जवान हैं, वहां उनके शव भेजे जाएंगे. उत्तर प्रदेश से करीब 10 से 12 और पंजाब से 4-5 जवान है, बाकी राज्यों से एक दो जवान हैं. आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र संघ समेत, अमेरिका, रूस, फ्रांस, इजरायल समेत दुनिया के तमाम देशों ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा की है और आतंकवाद के सफाये का संकल्प लिया है.  आपको बता दें कि 'वाशिंगटन पोस्ट' (https://www.washingtonpost.com) ने इस ख़बर को होमपेज पर जगह नहीं दी है, लेकिन एशिया एंड पैसिफिक पेज पर इसे प्रमुख रूप से प्रकाशित किया है, और इसे पिछले तीन दशक का सबसे भयावह आतंकवादी हमला करार दिया है. 

एक अन्य प्रमुख अमेरिकी समाचारपत्र 'न्यूयॉर्क टाइम्स' (https://www.nytimes.com/) ने इस ख़बर को कतई जगह नहीं दी है. वहीं, 'अल जज़ीरा' (https://www.aljazeera.com/) ने अपनी वेबसाइट पर इसे प्रमुखता से होमपेज पर छापा है, और इसे पिछले दो दशक के दौरान कश्मीर में हुआ सबसे भयावह हमला करार दिया है. ब्रिटिश समाचारपत्र 'डेली मेल' की वेबसाइट ने इसे प्रकाशित किया है, लेकिन यह ख़बर होमपेज पर मौजूद नहीं है. https://www.dailymail.co.uk ने समाचार एजेंसियों से मिली ख़बरों वाले पेज पर इसे प्रकाशित किया है. पाकिस्तानी समाचारपत्र 'डॉन' (https://www.dawn.com) ने भी इस ख़बर को प्रकाशित किया है. समाचार एजेंसी रॉयटर के हवाले से छापी गई ख़बर में 44 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की बात कही गई है. पाकिस्तान के ही 'जंग' (https://jang.com.pk/) ने भी अपनी वेबसाइट पर इसे एजेंसी के हवाले से छापा है, और आतंकवादी हमले में 44 CRPF कर्मियों के मारे जाने की बात कही है.

ये भी पढ़े: Gully Boy Box Office Collection Day 1: फैंस के दिल की गलियों में उतरी रणवीर की 'गली बॉय', पहले दिन कमाए इतने करोड़

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED