Logo
March 29 2024 11:20 AM

गोवा कांग्रेस के कद्दावर नेता शांताराम नाइक का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

Posted at: Jun 9 , 2018 by Dilersamachar 9755

दिलेर समाचार, पणजी: गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा पूर्व राज्य सभा सांसद शांताराम नाइक का शनिवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया. गोवा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अल्टिन्हो गोम्स ने बताया कि बेचैनी की शिकायत के बाद 72 साल के नाइक को मडगांव स्थित उनके आवास से एक निजी अस्पताल ले जाया गया , जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि आज सुबह सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. 

गोवा कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे शांताराम नाइक की मौत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'गोवा कांग्रेस के पूर्व चीफ, सांसद और सीनियर कांग्रेस नेता शांताराम नाइक के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख है, जिन्होंने गोवा के राज्य के लिए लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस दुःख के समय में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.


कांग्रेस नेता गिरीश राय चोदानकर ने कहा , ‘यह हमारे लिए चौंकाने वाली खबर है . उनके रूप में हमने एक मार्गदर्शक को खो दिया है. उन्होंने बड़ी तादाद में युवाओं को परामर्श देकर उन्हें कांग्रेस में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था. हमारे लिए यह बडी क्षति है.’    

कांग्रेस के वफादार माने जाने वाले नाइक 1984 के आम चुनाव में लोकसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने गोवा को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की भी मांग की थी जो 1987 में पूरी हुई थी। उन्होंने राज्यसभा में गोवा का दो बार प्रतिनिधित्व किया थ. वह 2005 से 2011 तथा 2011 से 2017 तक लगातार दो बार राज्य सभा के लिए निर्वाचित हुए थे. साल 2017 में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के विनय तेंदुलकर से वह हार गए थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा है.  नाइक गोवा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष थे और उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर पद से इस्तीफा दे दिया था. राहुल ने युवाओं को आगे बढ़ाने की अपील की थी.

ये भी पढ़े: ट्रंप के साथ बातचीत ‘रचनात्मक’ हो सकती है : पुतिन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED