Logo
April 20 2024 08:21 AM

राहुल गांधी बोले- हम चाहते हैं, आपके फोन और शर्ट के पीछे और जूते के नीचे मेड बाई HAL लिखा हो

Posted at: Sep 28 , 2018 by Dilersamachar 9792

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो दिन के मध्‍यप्रदेश दौरे पर हैं. गुरुवार को राहुल गांधी ने सबसे पहले चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर में उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मौजूद थे. इसके बाद कांग्रेस प्रमुख बस में बैठकर सतना से रीवा के लिए रवाना हो गए. रीवा में रात को सड़क पर अपनी कार से भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जिन्होंने भारत की वायुसेना से चोरी की, राफेल में चोरी की, व्यापम और ई-टेंडरिंग में चोरी की, उन्हें भी हम जेल में डालने वाले हैं. उन्होंने राफेल खरीदी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राफेल लड़ाकू विमान की खरीदी में गड़बड़ी हुई है, मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए भारत सरकार की कंपनी 'हिंदुस्तान एरेनोटिकल लिमिटेड' (एचएएल) से ठेका छीनकर एक प्राइवेट कंपनी, अंबानी की नई कंपनी को दिलाया है, कांग्रेस काल में यह विमान 526 करोड़ रुपये का था, मगर अब इसे प्रति विमान 1600 करोड़ रुपये की दर पर खरीदा जा रहा है."

राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आपके फोन के पीछे, आपकी शर्ट के पीछे और जूते के नीचे मेड इन मध्‍य प्रदेश लिखा जाए. हम चाहते हैं कि मेड इन इंडिया लिखा जाए, हम चाहते हैं कि मेड बाई एचएएल लिखा जाए. राहुल ने कहा, ‘मोदी सरकार ने 526 करोड़ रूपये का लड़ाकू राफेल विमान 1600 करोड़ रूपये में खरीदने का सौदा किया है.'' उन्होंने कहा कि मोदी ने एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रूपये का कॉन्ट्रैक्ट दिया है, जिन्होंने 10 दिन पहले ही यह कंपनी खोली थी और जिन्हें विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं है। अनिल अंबानी पर पहले से ही 45,000 करोड़ रूपये का कर्जा है. राहुल ने कहा, ‘यह पैसा देश के लोगों का है। आपका है.’ उन्होंने कहा, ‘चौकीदार ने गरीबों, युवाओं, किसानों एवं अन्य लोगों की जेब से पैसा निकालकर अंबानी को दिया है.

 

 


राहुल गांधी के इस बयान के बाद केन्‍द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा है कि BHEL से मोबाइल, HAL से शर्ट और जूते बनवाने वालो की इस विचित्र सोच और दूरदृष्टि को क्या कहेंगे 'अपनी अपनी डफली, अपना अपना राग' अब बताओ HAL के क्या HAAL होंगे ? कृपा करों प्रभु।
राहुल ने रीवा में भीड़ को संबोधित आम तौर से शिक्षा की व्यवस्था युवाओं को अवसर देती है. शिवराज चौहान जी ने मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेचने का काम किया. 50 लोगों की हत्या हुई है. उन्‍होंने कहा कि यहां हजारों युवा दिखाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री जी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. मोदी जी ने आपसे सच बोला था या झूठ. मोदी जी ने आप सब से झूठा वादा किया. मोदी जी ने हिंदुस्तान में किसी भी युवा को रोज़गार नहीं दिया है. 


कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि जिस राफेल को यूपीए ने 526 करोड़ में खरीदा, उसी राफेल को मोदी जी ने 1600 करोड़ में खरीदा. देश के चौकीदार ने अनिल अंबानी की जेब में एयरफोर्स का 30 हजार करोड़ रुपया डाला है. आंख से आंख कौन नहीं मिलाता है, जो चोरी करता है. देश का चौकीदार चोरी कर गया. उन्‍होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान का वित्त मंत्री विजय माल्या से मिलता है और विजय माल्या अरुण जेटली से कहता है कि मैं लंदन जा रहा हूं. तो अरुण जेटली के साथ क्या होना चाहिए. ललित मोदी, विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी लाईन लगी हुई है. भाईयों और बहनों चौकीदार चोर है. 

 

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम सरदार पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरूष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, क्योंकि इसका निर्माण चीन कर रहा है. उन्होने कहा कि यह राष्ट्रभक्त, स्वंतत्रता संग्राम सेनानी और देश का निर्माण करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान है. प्रधानमंत्री मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि देश में दो मशीनें काम कर रही हैं. पहली ‘मोदी मशीन जो झूठ की मशीन है’ और दूसरी ‘शिवराज की घोषणा मशीन’ जो केवल घोषणाएं करती है. इसके कारण दोनों ने देश की जनता का विश्वास खो दिया है. 
 

ये भी पढ़े: SAARC बैठक में पाक विदेश मंत्री को बगैर सुने निकलीं सुषमा स्वराज...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED