Logo
March 28 2024 02:29 PM

राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ब्राह्मण चेहरा ला सकती है कांग्रेस

Posted at: Mar 21 , 2018 by Dilersamachar 9826

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: फ़िल्म अभिनेता और कांग्रेस के बड़े नेता राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. हालांकि अभी उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं हुआ है. कांग्रेस में पिछले दो दिनों में ये तीसरा इस्तीफ़ा है. इससे पहले गुजरात और गोवा के प्रदेश अध्यक्षों ने भी इस्तीफ़ा दिया है. 

एक अख़बार से बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था. मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया. कुछ अच्छा हुआ होगा, कुछ ख़राब हुआ होगा. अब पार्टी लीडरशिप इसका आकंलन करेगी. राज बब्बर को 2017 यूपी विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान मिली थी. माना जा रहा है कि अब राज बब्बर की जगह कांग्रेस किसी ब्राह्मण चेहरे को लाएगी.

आपको बता दें कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (जीपीसीसी) के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अपने पद से इस्तीफे की अफवाह को खारिज कर दिया था. इस बात की अटकलें लगायी जा रहीं थी कि हाल के राज्यसभा चुनावों में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज सोलंकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

वहीं गोवा कांग्रेस के प्रमुख शांताराम नाइक ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी के महाधिवेशन में युवा नेतृत्व के लिए जगह बनाने को लेकर राहुल गांधी के भाषण से वह बहुत प्रभावित हैं. रविवार को राहुल गांधी द्वारा पार्टी का नेतृत्व युवाओं को सौंपने की इच्छा जताये जाने के बाद पद से इस्तीफा देने वाले नाइक (71) पहले वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा आज सुबह अखिल भारतीय कांग्रेस समिति को भेज दिया. वह आठ जुलाई 2017 से पार्टी प्रमुख थे.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने गोवा कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है ताकि युवा पीढ़ी के लिए रास्ता बनाया जा सके.’’नाइक ने कहा, ‘‘ मैं महाधिवेशन में राहुल गांधी के भाषण से बहुत प्रभावित हुआ, जहां उन्होंने कहा कि वह युवा पीढ़ी को मौका देना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि पूरे महाधिवेशन में पूरा मंच खाली था। सिर्फ भाषण देने वाले ऊपर चढ़ते और फिर नीचे आ जाते.‘‘ सोनिया गांधी सहित सभी नीचे बैठे थे.’’

ये भी पढ़े: जब योगी के मंत्री ने कहा- स्कूली बच्चे के अपहरण में विपक्ष का हाथ तो विस अध्यक्ष बोले- नहीं....

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED