Logo
January 18 2019 08:52 AM

अपनी लंबी उम्र के लिए रखवाता था राम रहीम सैकड़ों महिलाओं से करवा चौथ का व्रत

Posted at: Oct 8 , 2017 by Dilersamachar 5180

दिलेर समाचार, आज करवाचौथ है. डेरा प्रमुख गुरमीत रहीम जेल में है और उसकी करीबी हनीप्रीत हवालात में. सिरसा समेत बाबा राम रहीम के तमाम डेरे पुलिस के कब्जे में हैं. कई डेरों पर ताला लग चुका है. भक्तों का अंबार भी नहीं है. सबकुछ तितर-बितर हो चुका है.

ऐसे में गुरमीत राम रहीम का ये करवाचौथ भी सूखा ही बीतने वाला है. इस बार वो न तो करवाचौथ पर किसी भव्य समारोह का आयोजन कर सकेगा. न ही सैकड़ों महिलाओं के व्रत खुलवा सकेगा. क्योंकि हर साल वो ऐसा ही करता था.

लंबी उम्र के लिए रखवाता था व्रत

करवाचौथ पर महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती हैं. मगर, गुरमीत राम रहीम अपने भक्तों का 'पिताजी' होने के बावजूद उनसे व्रत रखवाता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेरा प्रमुख गुरमीत अपनी लंबी उम्र के लिए महिला समर्थकों से व्रत रखने के लिए बोलता था. यहां तक कि स्कूल जाने वाली छोटी बच्चियों से भी बाबा व्रत रखवाता था. गुरमीत की गिरफ्तारी के बाद ऐसा ही एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें वो सामूहिक तौर पर अपनी महिला समर्थकों के व्रत खुलवाता नजर आ रहा था.

हनीप्रीत भी रखती थी व्रत

दूसरी महिला भक्तों की तरह ही हनीप्रीत भी करवाचौथ मनाती थी. वो खुद शादीशुदा थी. मगर बाकी महिलाओं के साथ वो भी गुरमीत राम रहीम के लिए ही व्रत रखती थी.

हालांकि, ऐसी खबरों पर डेरे की तरफ से सफाई भी दी गई थी. डेरे का दावा था कि करवाचौथ का व्रत सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरुष भी रखते थे. डेरे का कहना था कि भक्त अपनी मर्जी से व्रत रखते थे, बाबा ने कभी इसके लिए नहीं कहा.

25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को अपनी ही दो साध्वियों से रेप का दोषी पाया. इस गुनाह के लिए बाबा को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई. बाबा की सजा का ऐलान हुआ तो भक्तों ने पंचकूला से लेकर सिरसा तक हिंसा फैलाई. जिसके बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो परत-दर परत अहम राज खुलते गए. बाबा के साम्राज्य से काले कारनामों के सबूत मिलने लगे और गुरमीत राम रहीम का 'बाबाई चोला' पूरी दुनिया के सामने उतर गया.

ये भी पढ़े: पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन को मिल सकता है अर्थशास्त्र का नोबेल किताब


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED