Logo
August 21 2018 03:44 AM

शाहरुख़ खान नहीं रह सकते इस चीज़ के बिना

Posted at: Aug 4 , 2017 by Dilersamachar 7102

दिलेर समाचार, शाहरुख़ ने नई पीढ़ी के लिए कहा, "वो मुझ से कुछ भी ले सकते है पर मेरे स्टारडम के बारे में जुर्रत भी ना करे. वो सभी बहुत ही प्रतिभावान है बस उन्हें सारे फ़ैसले अपने मस्तिष्क से सोचकर करने चाहिए ना की अपने टीम की सुझाव पर."

अपने पसंदीदा अभिनेत्रियों के बारे में शाहरुख़ ने बताया कि वो श्रीदेवी के बहुत बड़े फ़ैन रहे हैं. उन्हें हेमा मालिनी, ज़ीनत अमान, सायरा बानो, मुमताज़, माधुरी और जूही बहुत पसंद है.

लेकिन उन्हें अफ़सोस है कि वो दिवंगत अभिनेत्री परवीन बॉबी से कभी भी ना मिल सके. शाहरुख़ खान को ये अभिनेत्रियां इतनी पसंद है कि वो इन सभी अभिनेत्रियों के सामने शादी का प्रस्ताव रखना चाहते हैं.

दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती को याद करते हुए शाहरुख़ खान कहते हैं, "वो बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री थी और मेरे साथ बहुत ही प्यार से पेश आती थी. एक बार मुलाकात के दौरान अचानक से उन्होंने मुझे कहा, 'तुम अभिनय की संस्था हो' उस समय तो बात समझ में नहीं आई. वो बहुत प्यारी थी, मैंने उनके साथ दो फ़िल्में की थी. बहुत दुःखद है कि वो चल बसी. मैं दिल्ली में था और टीवी पर ये दुःखद समाचार मुझे मिला. वो बहुत ही मनोहर थी. "

शाहरुख़ की ख़ुद की पसंदीदा फ़िल्मों में "कभी हां कभी ना"और "चक दे इंडिया" शामिल है पर फ़िल्म 'फ़ैन' शाहरुख के दिल के बेहद करीब है.

वो कहते हैं,"मुझे ख़ुशी है कि फ़ैन असफल रही क्योंकि जो चीज़ दिल के करीब होती है वो आपका विश्वास मज़बूत करती है."

उनके बंगले मन्नत के बाहर अक्सर जमी रहने वाली भीड़ पर शाहरुख़ खान कहते हैं, "ये भीड़ मेरे स्टारडम की वजह से नहीं है बल्कि मेरे घर के लोकेशन की वजह से है. मैं मानता हूँ कि आमिर के घर के सामने अधिक लोग खड़े रहते होंगे. सलमान, बच्चन साहब और दूसरे अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के घर के सामने भी बहुत लोग खड़े रहते होंगे पर मेरे घर की लोकेशन ऐसी है कि ऐसा लगता है कि वो मेरे घर के सामने खड़े है. भले ही मेरा टैलेंट सही हो ना हो घर की लोकेशन बिलकुल सही है."

वही समुद्र के सामने घर होने की वजह पर उन्होंने कहा, "विशाल समुद्र के सामने हर किसी को अपने छोटे होने का एहसास हो जाता है और ये घर हर रोज़ मुझे यही एहसास करवाता है."

अपने फ़िल्मी करियर में इतने निर्देशकों के साथ काम कर चुके शाहरुख़ खान मणि रत्नम के साथ काम करने को इतने आतुर है कि वो कहते हैं कि वो उनसे साथ काम करने के लिए अपना दाहिना हाथ दे सकते है.

मणि रत्नम के साथ शाहरुख़ खान ने "दिल से" फ़िल्म की थी. अपनी सफलता के लिए ख़ुदा का शुक्रगुज़ार मानने वाले शाहरुख़ खान का कहना है कि जितना ऊपर वाले ने उन्हें दिया है उतना दुनिया के सबसे अमीर इंसान बिल गेट्स या खिलाड़ी यूसेन बोल्ट को भी नहीं दिया है.

वो चाहते हैं कि जो कुछ 51 साल में उन्होंने अपने अनुभव से सीखा है वो अब अपनी फ़िल्मों के ज़रिए देकर लोगों में खुशहाली बांटे.

ये भी पढ़े: कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़... बिजबेहड़ा इलाके में एक आतंकी ढेर..


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED