Logo
April 20 2024 02:34 PM

दक्षिण दिल्ली : 146 पुलिस कर्मियों की टीम ने पकड़ा एक झपटमार

Posted at: Jul 18 , 2018 by Dilersamachar 9661

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। पांच दिन पहले दक्षिण दिल्ली में 146 पुलिस कर्मियों की एक टीम बनाई गई. काम था, दो झपटमारों को पकड़ना. दोनों झपटमार मिल भी गए, लेकिन पकड़ा गया एक, दूसरा फायरिंग करते हुए नौ दो ग्यारह हो गया.

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक कुछ इलाकों साकेत, मालवीय नगर, नेब सराय, महरौली और फतेहपुर बेरी में लगातार लोगों की चेन छीनने की घटनाएं हो रहीं थीं. ये वारदातें ज्यादातर मोटी सोने की चेन पहनने वाले पुरुषों और बुज़ुर्ग महिलाओं के साथ सुबह के वक्त हो रही थीं.जिन-जिन इलाकों में ये वारदातें हो रहीं थी वहां के समय और लोकेशन की जांच की तो पता चला कि सभी झपटमारी की वारदातें एक ही टीवीएस अपाचे बाइक पर बैठकर दो लोग अंजाम दे रहे हैं. कई जगहों पर इन लोगों की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुईं. ये लोग कई बार पीड़ित को डराने के लिए हथियार भी दिखाते थे.


आरोपियों को पकड़ने के लिए दक्षिण दिल्ली के सभी पांच पुलिस थाना इलाकों के 146 पुलिस कर्मियों की एक टीम बनाई गई और इन्हें वायरलेस और व्हाट्सऐप के जरिए एक दूसरे से जोड़ दिया गया. ये सभी एक-दूसरे से लाइव लोकेशन भी शेयर कर रहे थे. 11 जुलाई को दोनों लुटेरों को उसी बाइक पर महरौली इलाके में देखा गया. कुछ वक्त पहले ही ये लोग नेब सराय इलाके में चेन लूटकर निकले थे. वहां से जानकारी साझा हुई और महरौली में दोनों को पुलिस ने रोक लिया,लेकिन बाइक सवार झपटमारों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने एक आरोपी को मौके से पकड़ लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया.


 पकड़े गए झपटमार की पहचान 26 साल के विनीत वर्मा के रूप में हुई है जो लोनी का रहने वाला है. उसके फरार साथी का नाम अमित है. दोनों स्कूल में साथ पढ़े हैं और तभी से झपटमारी कर रहे हैं. पुलिस ने विनीत के पास से लूटी गईं सात चेन बरामद की हैं जबकि झपटमारी के 27 मामले सुलझ गए हैं.

ये भी पढ़े: बिहार : सीएम पर कसा लालू के बेटे ने तंज कहा PM नहीं इस जगह संपर्क करें 'नीतीश चाचा'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED