Logo
April 20 2024 10:21 AM

SRH vs KKR, Qualifier 2: 20 लाख से तीन करोड़ में बिका था यह सीमर

Posted at: May 26 , 2018 by Dilersamachar 9546

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: क्रिकेटप्रेमी राजस्थान के 20 साल के  के खलील अहमद के बारे में इतना ही जानते थे कि आईपीएल नीलामी के समय इस लेफ्ट-आर्म सीमर का बेसप्राइस 20 लाख का था. और देखते ही देखते उसकी बोली सूचकांक की तरह बढ़ती हुई तीन करोड़ पर पहुंच गई. और सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे इस बड़ी कीमत पर खरीद लिया. बहरहाल करीब-करीब पूरा आईपीएल बेंच पर सुस्ताने के बाद अब उसे अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला है क्वालीफायर 2 में (मैच रिपोर्ट) में केकेआर के खिलाफ. और शुक्रवार को यह भी साफ हो जाएगा कि के खलील अहमद की प्रतिभा कैसी है. और क्या केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर 2 से पहले तक के खलील अहमद को न खिलाना हैदराबाद मैनेजमेंट की गलती रही.

 

बता दें कि राजस्थान के टोंक में जन्में राजस्थान के इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी का शुरुआती ककहरा टेनिस बॉल से सीखा. और जब खेल को गंभीरता से लिया, तो साल 2016 अंडर-19 विश्व कप के लिए चयन भारतीय जूनियर टीम में हो गया. लेकिन महाशय तब 6 मैचों में तीन ही विकेट ले सके थे. लेकिन अच्छी बात यह हुई की राहुल द्रविड़ की नजरों में चढ़ गए खलील खुर्शीद अहमद
 

 


दिल्ली ने उन्हें महज दस लाख रुपये में खरीदा. यहां उनके गुरु बन गए जहीर खान.  पिछले साल डीडी के लिए आईपीएल में खेलने का मौका भले ही नहीं मिला, लेकिन इसका फायदा बहुत मिला खलील को और उनकी गेंदबाजी का स्तर एकदम से ऊंचा चला गया. नतीजा विजय हजारे में 6 मैचों में दस विकेट चटका डाले खलील ने. चयन देवधर ट्रॉफी में हुआ, तो कर्नाटक के खिलाफ फाइनल में 49 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए भारत 'बी' को मैच जिताने में मदद की. और इसका उन्हें इस साल आईपीएल की नीलामी में मिला.

फायदा ऐसा हुआ कि बीस लाख के बेस प्राइस वाले खलील को हैदराबाद ने तीन करोड़ में खरीदा. लेकिन अब जब उन्हें आईपीएल में करियर शुरू करने का मौका मिल गया है, तो देखने वाली बात यह होगी कि खलील खुद को मिली कीमत को सही साबित कर पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़े: KKR vs SRH, qualifier-2: ये टीम आज जाएगी सेमीफाइनल में

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED