Logo
December 10 2018 06:04 AM

परीक्षा हॉल से परीक्षार्थी ने चलाया फेसबुक पर लाइव और फिर...

Posted at: Dec 6 , 2018 by Dilersamachar 5333

दिलेर समाचार, मुजफ्फरपुर। बिहार के मोतिहारी के एमएस कॉलेज केंद्र से बुधवार को स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा के दौरान परीक्षा देते छात्रों की लाइव तस्वीर उनके फेसबुक वॉल पर सामने आई है। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल ले जाने के प्रतिबंध के बावजूद यह वाकया सामने आने के बाद विश्वविद्यालय की परीक्षा संचालन व्यवस्था का सच सामने आया है।

फेसबुक पर कई एंगिल से ली गई सेल्फी तस्वीर अपलोड की गई है। उसमें पूरे हॉल का एरिया व अन्य परीक्षार्थी साफ दिख रहे। परीक्षार्थियों की कॉपी वगैरह भी साफ दिख रही है। वॉल पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं, कई लोगों ने पूछा भी है कि यह तस्वीर कैसे ली गई, क्या किसी ने रोका नहीं।

फेसबुक पर वायरल तस्वीर देखकर साफ हो जाता है कि यह मोतिहारी के एमएस कॉलेज केंद्र से लाइव की गई है। इस वायरल फोटो में एक परीक्षार्थी स्वयं के मोबाइल से ही परीक्षा कक्ष की सेल्फी लेता दिखाई पड़ रहा है। बड़ी बात यह कि यह फोटो भी उस छात्र की फेसबुक पर ही अपलोड दिखती है।

वाकया के सामने आने पर बुधवार को दिनभर लोग बिहार विश्वविद्यालय और उसकी परीक्षा संचालन की व्यवस्था को कोसते रहे। यह पहला वाकया नहीं है। इससे पहले शहर के एलएनटी कॉलेज केंद्र पर बीएड सेंकेंड सेमेस्टर के छात्रों को मोबाइल लेकर जाने की छूट मिली हुई थी। बिजली गुल होने पर कई छात्र अपने मोबाइल की रोशनी में अपनी कॉपी लिखते पाए गए थे। इसका भी वीडियो वायरल होने पर उस दिन की परीक्षा रद करनी पड़नी थी।

मामले में प्रोवीसी, डॉ. आरके मंडल ने कहा कि मुझसे किसी ने इस बारे में शिकायत तो नहीं की है, मगर फेसबुक पर परीक्षा हॉल की तस्वीर डालने वाली हरकत निश्चय ही चिंताजनक है। हम इस बारे में संबंधित प्राचार्य से इसकी जांच कराकर रिपोर्ट लेंगे।

ये भी पढ़े: देश के सबसे लंबे रेल-सड़क पुल का 25 को पीएम करेंगे उद्घाटन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED