Logo
April 18 2024 07:32 PM

पुणे के स्कूल ने जारी किया अजीब फरमान, कहा- लड़कियां इस रंग का पहन कर आएं इनरवियर

Posted at: Jul 5 , 2018 by Dilersamachar 9739

दिेलेर समाचार, पुणे: पुणे में एक निजी स्कूल द्वारा जारी अजीब फरमान के बाद विवाद खड़ा हो गया है, इसमें लड़कियों को विशेष रंग के अंत:वस्त्र पहनने का निर्देश दिया गया है. दरअसल, बुधवार को पुणे के ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’द्वारा लड़कियों को विशेष रंग के इनरवियर पहनने के फरमान के खिलाफ अभिभावकों और छात्रों ने स्कूल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. 

बताया जा रहा है कि ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ ने छात्राओं को सफेद तथा बेज रंग के अंत:वस्त्र (इनरवियर) पहनने का फरमान जारी किया. इतना ही नहीं, स्कूल प्रशासन ने यह भी तय कर दिया कि लड़कियां कितनी लंबी स्कर्ट पहनेंगी. इतना ही नहीं, स्कूल प्रशासन ने यह भी कहा है कि जो स्टूडेंट्स और अभिभावक निमय का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एक अभिभावक ने कहा कि 'लड़कियों को या तो सफेद या त्वचा के रंग के अंदरूनी वस्त्र पहनने के लिए कहा   गया है. स्कूल प्रशासन ने स्कर्ट की लंबाई को लेकर भी फरमान जारी किया है. उनके पास इन सभी चीजें स्कूल डायरी में मौजूद हैं और हमें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है.' टिप्पणियां दूसरी ओर, एक अन्य को-एड स्कूल में सभी छात्रों से विशेष समय पर शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा गया है. अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ कदम उठाने की मांग की है. वहीं अधिकारियों को कहना है कि यह दिशा-निर्दश छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी किए गए हैं. शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. पीएमसी के शिक्षा बोर्ड ने मामले की जांच के लिए दो अधिकारियों को नियुक्त किया है. 

ये भी पढ़े: 36 दिन के बाद पेट्रोल और डीजल दाम बढ़े, पेट्रोल 16-17 पैसे और डीजल 10-12 पैसे बढ़ा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED