Logo
April 19 2024 12:32 PM

मृतक व्यक्ति के आधार का किया इस्तेमाल और की 1.7 लाख की शॉपिंग

Posted at: Feb 8 , 2018 by Dilersamachar 9894

दिलेर समाचार, अहमदाबाद।  तरुण सुरेजा (32) पेशे से एक वेब डिजाइनर है। तरुण ने अपने आधार कार्ड की पीडीएफ कॉपी में किसी और व्यक्ति का नाम लिख दिया और उस आधार कार्ड पर क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। बाद में पता चला कि जिसका नाम लिखा गया था, उसका नाम अजय राठौड़ है और वह मर चुका है।

तरुण ने सोचा कि क्रेडिट कार्ड का बिल अजय राठौड़ के नाम पर जाएगा और कंपनी उसे पकड़ नहीं पाएगी। इस चक्कर में उसने मोबाइल फोन, एलईडी टीवी जैसे कई सारे आइटम्स खरीदे और बिल 1.69 लाख से भी ज्यादा हो गया। तरुण ने ये सभी आइटम ऑनलाइन वेबसाइट्स पर बेच भी दिए। 

पुलिस में शिकायत दर्ज 
जब बिल नहीं जमा किए गए तो बजाज फाइनैंस कंपनी की फ्रॉड कंट्रोल यूनिट हरकत में आई। नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अभिजीत परमार ने बताया, 'अभिजीत गिरधरलाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि अजय राठौड़ की मौत छह महीने पहले ही हो चुकी है और शॉपिंग करने वाला आदमी तरुण सुरेजा है। सुरेजा को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच की जा रही है कि वह इन मामलों में लिप्त है कि नहीं।' 

इंस्पेक्टर परमार ने आगे बताया, '3 महीने पहले सुरेजा ने एक नया मोबाइल नंबर लिया। इससे पहले यह नंबर अजय राठौड़ का हुआ करता था, जो वडोदरा के आनकोडिया गांव के निवासी थे।' पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुरेजा एक बार शॉपिंग के लिए गया तो उसे पता चला कि फाइनैंस कंपनी के साथ अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर करके वह क्रेडिट कार्ड ले सकता है। 

सामान बेच पैसे भी कमाए 
इंस्पेक्टर परमार के मुताबकि, सुरेजा ने जानकारी ली तो पता चला कि क्रेडिट कार्ड तो बन जाएगा लेकिन सामान अजय राठौड़ के पते पर ही आएगा। सुरेजा ने अपने आधार कार्ड की एक कॉपी पर नाम हटाकर अजय राठौड़ लिख दिया और पता अपना ही रहने दिया। इस आधार को उसने फाइनैंस कंपनी को दिया और क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। 

जब शॉपिंग के दो महीने बाद भी बिल नहीं जमा किए गए तो कंपनी ने शिकायत दर्ज करवाई। इससे पहले सुरेजा ने 5 आइटम खरीदे और उन्हें ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर बेचकर पैसे भी कमा लिए। 

ये भी पढ़े: राजस्थान: मुस्लिम भिखारी को पहले मारा फिर जबरन बुलवाया 'जय श्री राम'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED