Logo
April 25 2024 07:49 AM

अब बच्चों की देखभाल करेंगे ये गैजेट्स

Posted at: Nov 6 , 2017 by Dilersamachar 9826

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । टेक्नोलॉजी के बढ़ते इस्तेमाल ने हमारे छोटे से लेकर बड़े कामों तक को काफी आसान बना दिया है। बाजार में ऐसे काफी सारे एप उपलब्ध हैं जो आपकी नीद, फूड हैबिट और नींद तक को ट्रैक कर सकते हैं। वहीं बाजार में कुछ ऐसे गैजेट्स भी मौजूद हैं जिनकी मदद से आप अपने बच्चों की देखभाल भी कर सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

टेम्प्रेचर की कर सकते हैं जांच:

पहले के समय में बुखार की जांच करने के लिए हम थर्मामीटर का इस्तेमाल करते थे। लेकिन बाजार में अब कुछ ऐसी एप्स या डिवाइस भी आ गई है जिनकी मदद से आप छोटे बच्चों के टेम्प्रेचर की भी जांच कर सकते हैं। इसके लिए आप जैसी एप की मदद ले सकते हैं।

बच्चों पर रख सकते हैं नजर:

बेबी मॉनिटर एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसकी मदद से आप अपने छोटे बच्चों (1 साल से कम) पर नजर रख सकते हैं। इसके लेटेस्ट मॉडल में वीडियो और वेब टेक्नोलॉजी फीचर को शामिल किया गया है। जिसकी मदद से आप अपने सोते हुए छोटे बच्चे को दूर से भी मॉनिटर कर सकते हैं।

नींद आने में मदद करेगा ये गैजेट:

अगर आपके नवजात शिशु को नींद नहीं आती है या आपका बच्चा कम सोता है तो यह गैजेट्स आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। Tranquilo Mat शरारत करने वाले बच्चों को जल्दी नीद लाने का दावा करता है। इस वाइब्रेटिंग मैट में लेटते ही बच्चों की नींद आ जाती है। यह एक पोर्टेबल मैट है जिसे आप कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। इसके अलावा, Snoo Cradle गैजेट  भी आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

ये भी पढ़े: सामने आया शाहरुख खान की नई फिल्म का First Look

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED