Logo
March 29 2024 12:15 PM

न्यूयॉर्क पुलिस की पहली महिला सिख ऑफिसर बानी ये लड़की

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 9714

दिलेर समाचार - अमेरिका की न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट में पहली बार किसी महिला सिख को शामिल किया गया है. गुरसोच कौर नाम की सिख महिला को पुलिस विभाग में सहायक पुलिस अधिकारी(एपीओ) के पद पर नियुक्त किया गया है. गुरसोच कौर ने बताया कि उनका उद्देश्य लोगों को लॉ ऑफिसर बनने के लिए प्रोत्साहित करना और सिख धर्म की अच्छी समझ बनाना है.

गुरसोच कौर न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट में सहायक पुलिस अधिकारी(एपीओ) का पद संभालेंगी. पिछले हफ्ते ही वो न्यूयॉर्क सिटी पुलिस अकादमी से ग्रैजुएट हुई हैं. इस पर सिख अधिकारियों का संगठन "सिख ऑफिस एसोसिएशन" ने खुशी जाहिर की है. एसोसिएशन ने ट्वीट कर कहा, "हमें गर्व है कि पहली महिला सिख की न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट में नियुक्ति हुई है. एपीओ गुरसोच कौर और कई अन्य सहायक अधिकारी इस अकादमी से ग्रैजुएट हुए. हमें इन सभी पर गर्व है. सुरक्षित रहें." एसोसिएशन ने यह भी कही कि गुरसोच कौर की वजह और भी कई लोग पुलिस विभाग में आने के लिए प्रोत्साहित होंगे.

वहीं भारत के आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर कौर को बधाई दी है. उन्होंने ने कहा, "न्यूयॉर्क पुलिस विभाग में एक पगड़ी बांधे महिला अधिकार को देखकर बेहद खुशी हुई. आशा करता हूं कि इससे लोगों में सिख धर्म की समझ बढ़ेगी." उन्होंने अपने साथ हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे अमेरिका के लोगों में सिख धर्म को लेकर सोच बदलेगी. ताकि मेरे साथ जो 2010 में घटना हुई थी वो फिर कभी दोहराई ना जाए. पुरी ने कहा कि सिख शांति के दूत हैं.

बता दें कि 2010 में हरदीप सिंह पुरी से ह्युस्टन एयरपोर्ट पर उनकी पगड़ी उतराने के लिए कहा गया था. जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें आधे घंटे से ज्यादा समय तक सुरक्षा अधिकारियों रोके रखा था. पुरी उस समय यूएन राजदूत थे. भारत ने इसका जबरदस्त विरोध किया था.

 
 

ये भी पढ़े: भोजपुरी एक्ट्रेस मनीषा राय की भयानक रोड़ एक्सीडेंट में मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED