Logo
February 23 2019 07:08 AM

खेलने-कूदने की उम्र में करोड़ो कमा रहा है ये मासूम बच्चा

Posted at: Dec 5 , 2018 by Dilersamachar 5452

दिलेर समाचार, न दिल्ली  जिस उम्र में बच्चे खेलते-कूदते हैं, उस उम्र में एक बच्चे की कमाई 155 करोड़ रुपये है. इस लाइन को पढ़कर भले ही आपको एक बार यकीन न हो, लेकिन यह है 100 फीसदी सच. हम बात कर रहे हैं 7 साल के रेयान की. किसी को जल्दी से यकीन भी नहीं होता कि इस छोटी सी उम्र में रेयान कमाई के मामले में अच्छे - अच्छे धुरंधरों को पीछे छोड़ देगा. दरअसल फोर्ब्स की तरफ से ऐसे बच्चों की लिस्ट जारी की गई है जो यू-ट्यूब की जरिये कमाई करने के मामले में एक कीर्तिमान बना चुके हैं.

रेयान की कमाई 155 करोड़ रुपये
रेयान नाम के इस बच्चे का Ryan Toys Review यूट्यूब चैनल है. इस चैनल से रेयान ने एक साल में 22 मिलियन डॉलर (करीब 155 करोड़ रुपये) की कमाई की है. उसके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्‍या 1.70 करोड़ है. एक साल पहले रेयान के यू-ट्यूब चैनल के 10 मिलियन (1 करोड़) सब्‍सक्राइर्स थे. 12 महीने की इस अवधि में उसके सब्सक्राइबर्स 70 लाख बढ़ गए हैं. इस चैनल के जरिये रेयान खिलौने से खेलता है और उन्‍हें अनबॉक्‍स करके रिव्यू करता है. रेयान यह सारे काम कैमरे के सामने करता है.

विज्ञापन की मदद से होती है इनकम
रेयान की तरफ से दिए जाने वाले रिव्यू को एक व्‍यक्ति शूट करता है और YouTube पर अपलोड करता है. उसके चैनल पर ऐसे तमाम वीडियो हैं जिन्हें बच्चों और बड़ों ने खूब पसंद किया है. Forbes के अनुसार, चैनल की वीडियो पर आने वाले व्‍यूज और उसपर आने वाले विज्ञापन की मदद से रेयान की कमाई होती है.

ये भी पढ़े: कर्ज पर बंदिश से आजाद होंगे ये बैंक


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED